IND vs NZ: मुंबई में कल से दूसरा टेस्ट, भारत के पूर्व ओपनर बोले-इशांत की जगह इस खिलाड़ी को मिले मौका, जानें

IND vs NZ: अजिंक्य रहाणे लगातार 12 पारियों में नाकाम रहे हैं लेकिन पिछले मैच में कप्तानी करने वाले खिलाड़ी को खराब फॉर्म के कारण अगले मैच से बाहर नहीं किया जा सकता और वह भी उसके घरेलू मैदान पर मैच हो रहा है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 2, 2021 02:16 PM2021-12-02T14:16:43+5:302021-12-02T14:18:03+5:30

IND vs NZ Wasim Jaffer virat kohli shreyas iyer mohammed siraj included ishant sharma India's Playing XI vs New Zealand | IND vs NZ: मुंबई में कल से दूसरा टेस्ट, भारत के पूर्व ओपनर बोले-इशांत की जगह इस खिलाड़ी को मिले मौका, जानें

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर ने कहा कि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को टीम में रहना चाहिए। (file photo)

Next
Highlightsमयंक अग्रवाल की जगह विराट कोहली लेंगे।भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज को मौका दिया जा सकता है।भरत ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में काफी रन बनाये हैं और 308 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है।

IND vs NZ: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल करने का कहा है। 

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर ने कहा कि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को टीम में रहना चाहिए। टीम इंडिया को 17 अक्टूबर से साउथ अफ्रीका जाना है। कप्तान विराट कोहली के वापस आने पर जाफर ने कहा कि विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ओपनिंग करें। मयंक अग्रवाल की जगह विराट टीम में शामिल हो। 

टीम इंडिया को तीन स्पिनर और दो तेज गेंदबाज के साथ मैदान में उतरना चाहिए। रहाणे ने पिछले 10-12 टेस्ट मैचों में पर्याप्त रन नहीं बनाए हैं। पुजारा भी आउट ऑफ फार्म चल रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि जाफर ने सुझाव दिया कि विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा एक शुरुआती विकल्प हो सकते हैं क्योंकि इससे टीम के बाकी खिलाड़ियों की बल्लेबाजी की स्थिति प्रभावित नहीं होगी।

श्रेयस अय्यर निश्चित रूप से तीन पर और कोहली चार पर बल्लेबाजी करेंगे। श्रेयस ने कानपुर टेस्ट में शतक और अर्धशतक बनाया था। अय्यर ने सुनहरे मौके को भुना लिया। जाफर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे को देखते हुए रहाणे और पुजारा पर टीम इंडिया को विश्वास दिखाना होगा। मयंक अग्रवाल को आराम दिया जा सकता है। लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे मयंक अग्रवाल को बाहर किया जा सकता है । शुभमन गिल ने अपनी खराब रक्षण तकनीक के बावजूद पहले मैच में अर्धशतक जमाया था।

Open in app