ICC T20I Team Ranking: आईसीसी टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया को फायदा, इंग्लैंड पर 7 अंक की बढ़त, ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसका, देखें लिस्ट

ICC T20I Team Ranking: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को कराची में चौथे टी20 में हराकर भारत को इंग्लैंड पर बढ़त पक्की करने में मदद की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 26, 2022 08:10 PM2022-09-26T20:10:32+5:302022-09-26T20:11:41+5:30

ICC T20I Team Ranking winning series Team India 268 gains 7 points lead over England 261, Australia slips to sixth place see list | ICC T20I Team Ranking: आईसीसी टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया को फायदा, इंग्लैंड पर 7 अंक की बढ़त, ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसका, देखें लिस्ट

भारतीय टीम ने नागपुर में सीरीज में बराबरी की और हैदराबाद में तीसरा वनडे और सीरीज अपने नाम कर ली।

Next
Highlightsभारत को एक अंक का फायदा मिला और अब उसके 268 अंक है। इंग्लैंड (261) सात अंक पीछे है।सीरीज के जरिये अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है।

ICC T20I Team Ranking: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की सीरीज में हराकर आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड पर बढ़त सात अंक की कर ली है। पहले मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नागपुर में सीरीज में बराबरी की और हैदराबाद में तीसरा वनडे और सीरीज अपने नाम कर ली।

भारत को इससे एक अंक का फायदा मिला और अब उसके 268 अंक है जबकि इंग्लैंड (261) उससे सात अंक पीछे है। भारत को अब दक्षिण अफ्रीका से सीरीज खेलनी है जिससे शीर्ष पर अपनी जगह और पुख्ता करने का मौका मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका 258 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है और वह भी बुधवार से शुरू हो रही सीरीज के जरिये अपनी रैंकिंग बेहतर कर सकता है।

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को कराची में चौथे टी20 में हराकर भारत को इंग्लैंड पर बढ़त पक्की करने में मदद की। पाकिस्तान और दक्ष्ज्ञिण अफ्रीका दोनों तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान को अभी इंग्लैंड से तीन मैच और खेलने है और वह अपनी रैंकिंग में सुधार कर सकता है। इंग्लैंड बाकी तीन में से एक भी मैच जीतने पर दूसरे स्थान पर बना रहेगा। विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर खिसक गया है। 

जडेजा की गैरमौजूदगी का असर नहीं हुआ, अक्षर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया : मैकडोनाल्ड

आस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि टी20 सीरीज में रविंद्र जडेजा के नहीं खेलने से भारतीय टीम कमजोर नहीं हुई बल्कि अक्षर पटेल के रूप में उन्हें बेहतरीन विकल्प मिला । बायें हाथ के स्पिनर अक्षर को चोटिल जडेजा की जगह उतारा गया। अक्षर ने तीन मैचों की सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेकर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी।

मैकडोनाल्ड ने कहा ,‘अक्षर का प्रदर्शन शानदार रहा। जडेजा के बाहर होने के बाद सभी ने सोचा था कि भारतीय टीम कमजोर होगी लेकिन उन्हें एक और शानदार खिलाड़ी मिल गया ।’’ यह पूछने पर कि विश्व कप से पहले सीरीज में मिली हार क्या चिंता का सबब है, कोच ने कहा ,‘पूरी सीरीज में रनरेट अच्छा रहा और काफी मनोरंजक क्रिकेट खेली गई।

बल्ले का गेंद पर दबदबा रहा और गेंदबाजों के लिये कुछ था नहीं।’ उन्होंने कहा ,‘आस्ट्रेलिया और यहां के हालात अलग हैं। वहां पिचों में अधिक उछाल होगी और मिशेल स्टार्क टीम में लौटेंगे जिससे हमारा आक्रमण मजबूत होगा।’ उन्होंने अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा ,‘सूर्यकुमार का प्रदर्शन शानदार रहा। वह विश्व कप में खतरनाक साबित हो सकता है। उसने दिखा दिया कि वह क्या कर सकता है।’

Open in app