Asia Cup: बांग्लादेश ने श्रीराम को दी बड़ी जिम्मेदारी, एशिया कप और टी20 विश्व कप के लिए तकनीकी सलाहकार नियुक्त

Asia Cup: आस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन के मार्गदर्शन में भारत के पूर्व हरफनमौला श्रीधरन श्रीराम को 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 19, 2022 08:48 PM2022-08-19T20:48:14+5:302022-08-19T20:57:27+5:30

Asia Cup Sridharan Sriram appointed Bangladesh head coach Asia Cup and T20I World Cup | Asia Cup: बांग्लादेश ने श्रीराम को दी बड़ी जिम्मेदारी, एशिया कप और टी20 विश्व कप के लिए तकनीकी सलाहकार नियुक्त

‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट में बीसीबी के एक निदेशक के हवाले से श्रीराम की नियुक्ति की पुष्टि की गई है।

Next
Highlightsएशिया कप से पहले नियुक्ति जरूरी है ताकि उन्हें पूरा समय मिल जाये।2000 से 2004 के बीच भारत के लिये आठ वनडे खेले और आस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन गेंदबाजी कोच भी रहे। टी20 विश्व कप हमारा प्रमुख लक्ष्य है।

Asia Cup: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भारत के पूर्व हरफनमौला श्रीधरन श्रीराम को आस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 विश्व कप तक राष्ट्रीय टीम का तकनीकी सलाहकार नियुक्त किया है। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने हालांकि इन खबरों को खारिज किया है कि श्रीराम को राष्ट्रीय टीम का कोच बनाया गया है।

हसन ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने श्रीराम का नाम तय किया है और वह 21 अगस्त को यहां आएगा। वह तकनीकी सलाहकार के रूप में आ रहा है। वह टी20 विश्व कप तक काम करने के लिए यहां आ रहा है।’’ टी20 विश्व कप का आयोजन आस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक किया जाएगा।

बीसीबी के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि 46 वर्षीय श्रीराम के आस्ट्रेलियाई टीम और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ लंबे कोचिंग अनुभव ने बोर्ड को प्रभावित किया कि वह उन्हें संक्षिप्त कार्यकाल के लिए चुना। हसन ने कहा, ‘‘उसे अपने साथ जोड़ने के दौरान हमने कुछ बातों पर विचार किया था।

एक उसकी आईपीएल में संलिप्तता है और साथ ही हम किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते थे जो उच्च स्तर के टी20 क्रिकेट में शामिल हो और जिसके पास अनुभव हो। विश्व कप भी आस्ट्रेलिया में है और उसने लंबे समय तक आस्ट्रेलिया में काम किया है। इन दो कारणों से उन्हें तकनीकी सलाहकार के रूप में शामिल किया गया।’’

श्रीराम ने 2000 से 2004 के बीच आठ एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया और लंबे समय तक आस्ट्रेलिया के सहायक और स्पिन-गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम किया। श्रीराम ने पूर्व आस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लीमैन के नेतृत्व में काम किया। उन्हें 2016 में स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने हाल ही में उस पद से इस्तीफा दे दिया था। हसन ने हालांकि कहा कि श्रीराम के दीर्घकालिक कार्यकाल पर फैसला अगले सप्ताह शुरू होने वाले एशिया कप में उनके प्रदर्शन का आकलन करने के बाद किया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमें श्रीराम को एशिया कप में देखना होगा और फिर प्रदर्शन के हिसाब से फैसला करना होगा कि हम उन्हें रखेंगे या किसी और की तलाश करेंगे।’’

Open in app