Asia Cup 2022: पाकिस्तान टीम और बाबर आजम को झटका, एशिया कप में भारत के खिलाफ नहीं खेलेगा तेज गेंदबाज!, जानें वजह

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में 28 अगस्त को पाकिस्तान का सामना करेगी, दोनों टीमों के बीच चार सितंबर को सुपर फोर चरण में दूसरा मुकाबला हो सकता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 13, 2022 06:10 PM2022-08-13T18:10:10+5:302022-08-13T18:11:57+5:30

Asia Cup 2022 team inda Shaheen Afridi might have restedkeep him injury-free for Asia Cup, T20 WC Babar Azam | Asia Cup 2022: पाकिस्तान टीम और बाबर आजम को झटका, एशिया कप में भारत के खिलाफ नहीं खेलेगा तेज गेंदबाज!, जानें वजह

पाक के शीर्ष तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप से बाहर हो सकते हैं!

Next
Highlightsसंयुक्त अरब अमीरात के दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेले जाएंगे।एशिया कप का 15वां सत्र टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये आदर्श होगा।पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नीदरलैंड के दौरे से पहले कई सवालों के जवाब दिए।

Asia Cup 2022: टीम इंडिया के बाद पाकिस्तानी टीम को झटका लगा है। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बाद पाक के शीर्ष तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप से बाहर हो सकते हैं! ऐसी संभावना है कि टीम इंडिया के लिए ये दिग्गज बॉलर नहीं दिखेगा। 

टी20 एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक चलेगा। पाकिस्तान बोर्ड और कप्तान बाबर आजम ने कहा कि शाहीन अफरीदी को एशिया कप और टी20 विश्व कप अभियानों से पहले तरोताजा और चोट मुक्त रखने के लिए कई एकदिवसीय मैचों के लिए आराम देना पड़ सकता है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने नीदरलैंड के दौरे से पहले कई सवालों के जवाब दिए। शाहीन की फिटनेस को लेकर चिंता है। हम उसे साथ ले जा रहे हैं क्योंकि डॉक्टर और फिजियो टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं, इसलिए उसकी अच्छी तरह से देखभाल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि एशिया कप और विश्व कप भी है।

पाकिस्तान को नीदरलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज और संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप खेलनी है। पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने शाहीन शाह अफरीदी को भी बरकरार रखा है, हालांकि वह चोट के कारण हाल में श्रीलंका में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाये थे। उनकी चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

बाबर आजम ने हसन अली की वापसी का समर्थन किया

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने तेज गेंदबाज हसन अली की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का समर्थन किया है। हसन को नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज और टी20 एशिया कप के लिए पाकिस्तान की टीम में नहीं चुना गया है। बाबर ने गुरुवार को लाहौर में कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि हसन अली फॉर्म में नहीं है लेकिन ऐसी बात नहीं है कि उन्हें कुछ साबित करना है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं हसन अली का समर्थन करता हूं क्योंकि वह टीम में अपना पूरा योगदान देता है। जल्द ही घरेलू क्रिकेट शुरू होने वाली है। वह उसमें खेलेगा और मुझे पूरी उम्मीद है कि वह दमदार वापसी करेगा।’’ नीदरलैंड तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। इस सीरीज का पहला मैच मंगलवार को रॉटरडम में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के शीर्ष क्रिकेटरों ने केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

कप्तान बाबर आजम, तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और मोहम्मद रिजवान समेत शीर्ष क्रिकेटर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संशोधित केंद्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर कर लिये हैं। रिपोर्ट के अनुसार खिलाड़ियों के एक वर्ग ने नीदरलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले इस शर्त पर हस्ताक्षर किये कि वे सितंबर में एशिया कप के बाद कुछ उपबंधों पर चर्चा करेंगे।

सीनियर खिलाड़ियों ने अनुबंध के कुछ पहलुओं पर आपत्ति दर्ज की थी। इनमें विदेशी लीग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र की प्रक्रिया भी शामिल है। इसके अलावा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की प्रतियोगिताओं में छवि से जुड़े अधिकारों और ऐसी प्रतियोगिताओं में भागीदारी शुल्क पर भी अधिक जानकारी चाहते हैं। पीसीबी ने 2022-23 के सत्र के लिए 33 खिलाड़ियों को अनुबंध की सूची में रखा था।

 

Open in app