Ashes Series: मिशेल स्टार्क का पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ अनोखा कारनामा, दोहराया 85 साल पुराना इतिहास

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से शुरू हुए एशेज सीरीज में मिशेल स्टार्क ने पहली ही गेंद पर विकेट लेकर एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

By विनीत कुमार | Published: December 8, 2021 09:17 AM2021-12-08T09:17:33+5:302021-12-08T09:18:16+5:30

Ashes test series 2021-22 Australia vs England Mitchell Starc Repeats 85 year old rare history | Ashes Series: मिशेल स्टार्क का पहले टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ अनोखा कारनामा, दोहराया 85 साल पुराना इतिहास

एशेज में मिशेल स्टार्क का अनोखा कारनामा (फाइल फोटो)

Next
Highlightsब्रिस्बेन में आज से एशेज सीरीज 2021-22 का पहला मैच, इंग्लैंड की खराब शुरुआत।ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मैच की पहली ही गेंद पर इंग्लैंड को दिया झटका।स्टार्क की स्विंग लेती गेंद पर बर्न्स बोल्ड हो गए, लंच तक इंग्लैंड के चार विकेट गिरे।

ब्रिस्बेन: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार से शुरू हुए प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के पहले ही दिन मिशेल स्टार्क ने एक अनोखा कारनामा किया। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज स्टार्क ने दरअसल ब्रिस्बेन में खेले जा रहे इस टेस्ट की पहली ही गेंद पर इंग्लैंड के ओपनर रोरी बर्न्स को आउच किया। स्टार्क की स्विंग लेती गेंद पर बर्न्स बोल्ड हो गए। इसके बाद इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर पर पटरी से उतर गया और 29 रनों तक उसके 4 विकेट गिर गए।

स्टार्क ने दोहराया 85 साल पुराना इतिहास

स्टार्क ने ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली ही गेंद पर विकेट लिया। इसके साथ ही 1936 के बाद वे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीरीज में पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। इससे पहले ऑस्ट्रलिया के एर्नी मैककोर्मिक ने यह कारनामा किया था।

मैककोर्मिक ने इंग्लैंड के स्टैन वोर्टिंगटन को दिसंबर 1936 के सीरीज में मैच की पहली ही गेंद पर आउट किया था। दिलचस्प यह है कि वह मैच भी ब्रिस्बेन में खेला गया था।

स्टार्क ने 13वीं बार लिया पहली गेंद पर विकेट

बहरहाल, स्टार्क ने 2014 के बाद से 13वीं बार टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में विकेट लिया है। स्टार्क ने इसी अवधि में वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 19 बार मैच की पहली ही गेंद पर विकेट लिया है। इस मामले में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के लसिथ मलिंगा हैं।

स्टार्क ने अब 2014 की शुरुआत के बाद से 13वीं बार टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में एक विकेट लिया है, जो उन्हें इसी अवधि में सूची में जेम्स एंडरसन से आगे रखता है। उन्होंने इसी अवधि में एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 19 बार प्रहार किया है, जो दूसरे स्थान पर काबिज लसिथ मलिंगा से बहुत अधिक है।

बहरहाल, स्टार्क ने अब तक 2014 की शुरुआत के बाद से 13वीं बार टेस्ट मैच के पहले ही ओवर में एक विकेट लिया है, जो उन्हें इसी अवधि में सूची में जेम्स एंडरसन से आगे रखता है। उन्होंने इसी अवधि में एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 19 बार प्रहार किया है, जो दूसरे स्थान पर काबिज लसिथ मलिंगा से बहुत अधिक है।

बता दें कि इंग्लैंड ने पहले सत्र में डेविड मालन, जो रूट और बेन स्टोक्स के विकेट भी गंवाए और लंच तक 4 विकेट खोकर 59 रन बनाए।

Open in app