पंत वर्सेज कार्तिक डिबेट के बीच गिलक्रिस्ट ने इस खिलाड़ी का लिया पक्ष, कहा- 'उन्हें उस भारतीय लाइन-अप में जरूर होना चाहिए'

इस समय भारत ऋषभ पंत बनाम दिनेश कार्तिक की स्थिति से जूझ रहा है। ऐसे में जानिए कि ऑस्ट्रिलया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रस्ट किस खिलाड़ी का [पक्ष लेते हुए नजर आए।

By मनाली रस्तोगी | Published: September 23, 2022 10:23 AM2022-09-23T10:23:58+5:302022-09-23T10:28:06+5:30

Adam Gilchrist on Pant vs Karthik debate He is a must in that Indian line-up | पंत वर्सेज कार्तिक डिबेट के बीच गिलक्रिस्ट ने इस खिलाड़ी का लिया पक्ष, कहा- 'उन्हें उस भारतीय लाइन-अप में जरूर होना चाहिए'

पंत वर्सेज कार्तिक डिबेट के बीच गिलक्रिस्ट ने इस खिलाड़ी का लिया पक्ष, कहा- 'उन्हें उस भारतीय लाइन-अप में जरूर होना चाहिए'

Next
Highlightsभारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया है।ये बात तो साफ है कि इन दोनों में से कोई एक खिलाड़ी ही प्लेइंग-11 में शामिल हो पाएगा।मैनेजमेंट दिनेश कार्तिक के पक्ष में नजर आ रहा है, लेकिन इस विषय पर एडम गिलक्रिस्ट का कुछ और ही सोचना है।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रिलया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रस्ट अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर क्रिकेट जगत में एक अलग मुकाम हासिल किया। गिलक्रिस्ट एक ऐसे विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, जिनसे युवा खिलाड़ी बहुत कुछ सीख सकते हैं। इसी क्रम में एडम गिलक्रिस्ट पंत वर्सेज कार्तिक डिबेट के बीच ऋषभ पंत का पक्ष लेते हुए नजर आए।

दरअसल, अब वर्ल्ड कप टी20 दूर नहीं हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को टीम में शामिल किया है। हालांकि, ये बात तो साफ है कि इन दोनों में से कोई एक खिलाड़ी ही प्लेइंग-11 में शामिल हो पाएगा। फिलहाल तो जारी ट्रेंड्स के अनुसार, मैनेजमेंट दिनेश कार्तिक के पक्ष में नजर आ रहा है, लेकिन इस विषय पर एडम गिलक्रिस्ट का कुछ और ही सोचना है। 

गिलक्रिस्ट को लगता है कि स्थिति कैसी भी हो, वह पंत को बेंच पर बैठाने के पक्ष में नहीं हैं। गिलक्रिस्ट ने आईसीसी से बात करते हुए कहा, "ऋषभ पंत की हिम्मत, जिस तरह से वह गेंदबाजी आक्रमण का सामना करते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें उस भारतीय लाइन-अप में जरूर होना चाहिए। वे एकसाथ खेल सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को निश्चित रूप से वहां रहना होगा।" 

बता दें कि पंत को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के भारत के शुरुआती खेल के लिए हटा दिया गया था, इस मैच में दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया था। हांगकांग के खिलाफ अगले गेम में भारत ने हार्दिक पांड्या को आराम दिया और दोनों विकेटकीपर-बल्लेबाजों को शामिल किया था। सुपर 4 चरण में पाकिस्तान के खिलाफ कार्तिक की जगह लेने से पहले पंत ने श्रीलंका के खिलाफ खेल में भाग लिया था।

फिर वह अफगानिस्तान टाई के लिए फिर से लौटे, लेकिन घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 के लिए प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा ने कार्तिक को चुनना पसंद किया। फिलहाल, पंत वर्सेज कार्तिक डिबेट के बीच दोनों ही खिलाड़ी अपने बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। 

कार्तिक के बारे में बोलते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा, "यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये दोनों एक ही टीम में खेल पाते हैं। मुझे लगता है कि वे कर सकते हैं। वे एक टीम में क्या लाते हैं...दिनेश कार्तिक की बहुमुखी प्रतिभा, वह शीर्ष क्रम में खेल सकते हैं, वह कर सकते हैं, जैसा कि उन्होंने अपने करियर में बहुत बाद में किया है, चाहे मध्य या बाद के ओवर हो वो अच्छे से फिनिश कर सकते हैं। उसके पास वास्तव में एक अच्छा खेल है।"

Open in app