एशिया कप के लिए पूरी तरह तैयार नहीं विराट, जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलनी चाहिए थी - आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि विराट कोहली को एशिया कप से पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलनी चाहिए थी। आकाश चोपड़ा का मानना है कि एशिया कप के लिए कोहली की तैयारी पूरी नहीं है।

By शिवेंद्र राय | Published: August 13, 2022 05:46 PM2022-08-13T17:46:39+5:302022-08-13T17:48:41+5:30

Aakash Chopra Feels Virat Kohli Should Have Played Zimbabwe ODIs before asia cup | एशिया कप के लिए पूरी तरह तैयार नहीं विराट, जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलनी चाहिए थी - आकाश चोपड़ा

कोहली भारत के लिए आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे

Next
Highlightsकोहली को जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज खेलनी चाहिए थी - आकाश चोपड़ाएशिया कप से वापसी करेंगे विराट कोहलीकोहली ने एशिया कप में तीन शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली लंबे समय से खराब फार्म से जूझ रहे हैं। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे और टी20 मैचों की सीरीज से आराम लिया था। कोहली जिम्बाब्वे के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे। अब टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कोहली को आराम लेने के फैसले पर सवाल उठाए हैं। आकाश चोपड़ा ने कहा है कि कोहली को अगर अपने पुराने रूप में वापस लौटना है तो उन्हें लगातार खेलना चाहिए।

आकाश चोपड़ा का कहना है कि कोहली को एशिया कप 2022 से पहले अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी चाहिए थी। आकाश चोपड़ा अपने यूट्यूब चैनल पर बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने इस बात की काफी वकालत की है कि कृपया खेलें, खेलते रहें, क्योंकि हमें खेलने के अलावा और क्या करना है? हमारे जीवन में बस एक ही काम है, वह है खेलना।

आकाश चोपड़ा ने कहा, "मैं समझता हूं कि बायो-बबल के कारण बहुत दबाव होता है। आप बहुत तनाव में होते हैं। मैं वर्कलोड मैनेजमेंट और बर्नआउट से पूरी तरह सहमत हूं, लेकिन अगर आप अच्छे फॉर्म से नहीं गुजर रहे हैं और लंबे समय से लगातार क्रिकेट नहीं खेला है और आप नियमित समय से ब्रेक ले रहे हैं, तो आप ये तीन मैच खेल सकते थे।"

आकाश चोपड़ा का यह भी मानना है कि लगातार क्रिकेट नहीं खेलने के कारण कोहली की एशिया कप की तैयारियों पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा, "वह एशिया कप में थोड़ा अंडरकुक जा रहे हैं। हालांकि यह अभी भी काम कर सकता है क्योंकि वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि वह थोड़ा अंडरकुक हैं।"

बता दें कि कोहली सीमित ओवरों में भारत के लिए आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे और इस दौरान चार पारियों में केवल 45 रन बना पाए थे। कोहली को एशिया कप की टीम में चुना गया है और उनका टी20 विश्व कप खेलना भी तय माना जा रहा है। केएल राहुल भी चोट से उबरकर वापसी कर चुके हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए अंतिम-11 चुनना भी आसान काम नहीं होगा। अगर एशिया कप में कोहली के आंकड़ों की बात करें तो विराट ने इस टूर्नामेंट में अब तक 16 मैच खेले हैं। जिसमें 63.83 की औसत से 766 रन बनाए हैं। कोहली ने एशिया कप में तीन शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं। वह रोहित शर्मा (883) के बाद इस टूर्नामेंट में दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय हैं।

Open in app