IPL 2024: बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे LSG के तूफानी गेंदबाज मयंक यादव, चोट से रिकवरी में लगेगा समय

लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) वर्तमान में 10 मैचों में छह जीत के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है। एलएसजी अपना अगला मैच रविवार को केकेआर के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेलेगी। इसके बाद लखनऊ को एसआरएच, डीसी और एमआई के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 5, 2024 10:22 AM2024-05-05T10:22:24+5:302024-05-05T10:23:40+5:30

Mayank Yadav Lucknow Super Giants bowler is set to miss remainder of IPL 2024 | IPL 2024: बाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे LSG के तूफानी गेंदबाज मयंक यादव, चोट से रिकवरी में लगेगा समय

21 साल के मयंक ने 30 मार्च को एलएसजी के लिए पदार्पण किया था

googleNewsNext
Highlightsबाकी बचे मैच नहीं खेल पाएंगे LSG के तूफानी गेंदबाज मयंक यादवबहुत कम संभावना है कि अगर एलएसजी प्लेऑफ में पहुंचता है तो भी मयंक यादव खेलेंमयंक यादव ने अपनी स्पीड से इस आईपीएल में सबको प्रभावित किया है

IPL 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के तूफानी गेंदबाज मयंक यादव आईपीएल 2024 के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि एलएसजी ने इस बात की आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन इस बात की बहुत कम संभावना है कि अगर एलएसजी प्लेऑफ में पहुंचता है तो भी मयंक यादव खेलें। यह पूछे जाने पर कि क्या मयंक पूरी तरह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं, मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि हम प्रार्थना करेंगे कि वह प्लेऑफ़ में खेल सकें, उम्मीद है, लेकिन यह मुश्किल है। जस्टिन लैंगर ने कहा कि उनके लिए टूर्नामेंट के अंतिम चरण में भी खेलना मुश्किल है।

मयंक यादव ने अपनी स्पीड से इस आईपीएल में सबको प्रभावित किया है। आईपीएल में उन्होंने अपनी पहली ही गेंद 144.1 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी थी। बाद के ओवरों में वह 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार को भी पार कर गए। इस सीजन उन्होंने ज्यादातर 140-147 किलोमीटर प्रति घंटे की रेंज में गेंदबाजी की। मयंक यादव ने 156 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से भी गेंद फेंकी। 

लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी)  वर्तमान में 10 मैचों में छह जीत के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है। एलएसजी अपना अगला मैच रविवार को केकेआर के खिलाफ घरेलू मैदान पर खेलेगी। इसके बाद लखनऊ को एसआरएच, डीसी और एमआई के खिलाफ मुकाबले खेलने हैं। 

21 साल के मयंक ने 30 मार्च को एलएसजी के लिए पदार्पण किया था। वह आईपीएल इतिहास में अपने पहले दो मैचों में प्लेयर-ऑफ-द-मैच का पुरस्कार जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने। मयंक ने सीज़न के अपने तीसरे गेम में केवल एक ओवर फेंका, और पेट में दर्द के कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा। मयंक ने फिर मुंबई इंडियंस के खिलाफ वापसी की।  लेकिन उन्हें फिर से समय से पहले जाना पड़ा। 

मयंक का  स्कैन हुआ है और पता चला है कि उन्हें उसी क्षेत्र में एक छोटा सा घाव है जहां उनका आखिरी स्कैन हुआ था। लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) की मेडिकल टीम इस बात का ध्यान रख रही है कि जितनी जल्दी हो सके मयंक चोट से उबरें लेकिन टीम कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। जस्टिन लैंगर ने कहा कि यह उसके लिए बहुत दुखद है और यह एलएसजी के लिए भी निराशाजनक है कि वह शेष टूर्नामेंट नहीं खेल पाएगा।

Open in app