Lok Sabha 2024 Polls: राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में डाला वोट, कही ये बात

पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में अपना वोट डाला और लोगों से बाहर आकर मतदान करने का आग्रह किया।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 26, 2024 10:04 AM2024-04-26T10:04:50+5:302024-04-26T10:06:23+5:30

Lok Sabha 2024 Polls Rahul Dravid Anil Kumble cast vote in Bengaluru | Lok Sabha 2024 Polls: राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में डाला वोट, कही ये बात

Lok Sabha 2024 Polls: राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने बेंगलुरु में डाला वोट, कही ये बात

googleNewsNext
Highlightsअनिल कुंबले ने भी बेंगलुरु में अपने मतदान अधिकार का प्रयोग किया।कुंबले ने पत्नी के साथ एक तस्वीर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट की।लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है।

बेंगलुरु (कर्नाटक): पूर्व भारतीय कप्तान और भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने मौजूदा लोकसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में अपना वोट डाला और लोगों से बाहर आकर मतदान करने का आग्रह किया। वोट डालने के बाद द्रविड़ ने मीडिया से बात की और कहा, "हर किसी को बाहर आकर वोट करना चाहिए। यह एक अवसर है जो हमें लोकतंत्र में मिलता है।"

द्रविड़ के पूर्व साथी और महान भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले ने भी बेंगलुरु में अपने मतदान अधिकार का प्रयोग किया। कुंबले ने ट्वीट करते हुए पत्नी के साथ एक तस्वीर एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट की। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है।

कर्नाटक, जो 543 सदस्यीय संसद में 28 सीटों का योगदान देता है, दो चरणों में मतदान होगा जिसमें 14 सीटों पर आज मतदान होगा - उडुपी चिकमगलूर, हसन, दक्षिण कन्नड़, चित्रदुर्ग, तुमकुर, मांड्या, मैसूर, चामराजनगर, बैंगलोर ग्रामीण, बैंगलोर उत्तर, बैंगलोर सेंट्रल, बैंगलोर दक्षिण, चिकबल्लापुर, कोलार।

कर्नाटक में 2019 के चुनाव में बीजेपी ने 28 सीटों में से 25 सीटें हासिल कीं। इस बार, भाजपा 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि उसकी राज्य सहयोगी जेडीएस शेष 3 सीटों के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही है। जेडीएस द्वारा लड़े गए तीन निर्वाचन क्षेत्र दूसरे चरण का हिस्सा हैं - हसन, मांड्या और कोलार। मतदान शुक्रवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे समाप्त होगा।

दुनिया की सबसे बड़ी चुनावी प्रक्रिया, सात चरणों वाले लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 102 निर्वाचन क्षेत्रों में हुआ था। चुनाव आयोग के अनुसार, मतदान प्रतिशत 62 प्रतिशत से अधिक दर्ज किया गया। तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को होगा।

Open in app