IPL 2024: गलत तरीके से सूर्यकुमार यादव की मदद की, टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड को मिली सजा, जानें मामला

आईपीएल की शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, "डेविड और पोलार्ड ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के अंतर्गत लेवल एक का अपराध किया है। डेविड और पोलार्ड पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।"

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 20, 2024 04:26 PM2024-04-20T16:26:09+5:302024-04-20T16:27:42+5:30

IPL 2024 Mumbai Indians Kieron Pollard and Tim David fined for providing illegal assistance to Suryakumar Yadav | IPL 2024: गलत तरीके से सूर्यकुमार यादव की मदद की, टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड को मिली सजा, जानें मामला

कीरोन पोलार्ड को मिली सजा

googleNewsNext
Highlightsटिम डेविड और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड को दंडित किया गयागलत तरीके से सूर्यकुमार यादव की मदद की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया

IPL 2024: 18 अप्रैल को मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड को दंडित किया गया है। टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड ने नियमों के खिलाफ जाकर सूर्यकुमार यादव की मदद की जिसके कारण उनपर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

क्या है मामला

ये पूरा मामला 18 अप्रैल को मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मैच के दौरान हुआ। सूर्यकुमार यादव जब बल्लेबाजी कर रहे थे तब मुंबई इंडियंस की पारी के 15वें ओवर में अर्शदीप सिंह की गेंद ऑफ स्टंप के बाहर से निकली। यह गेंद वाइड लाइन के बेहद करीब थी। सूर्यकुमार तब 47 गेंद में 67 रन बनाकर खेल रहे थे और उन्होंने इस गेंद पर शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन काफी बाहर होने के कारण सूर्यकुमार गेंद तक पहुंच नहीं सके। 

अंपायर ने गेंद को वैध डिलीवरी माना। लेकिन इसी समय  मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड ने सूर्यकुमार को रिव्यू लेने के लिए कहा। आईपीएल के नियमों के हिसाब से ये गलत है। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के कारण विवाद खड़ा हुआ और जुर्माना इसके बाद ही लगाया गया। टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड पर आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल की शनिवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया, "डेविड और पोलार्ड ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के अंतर्गत लेवल एक का अपराध किया है। डेविड और पोलार्ड पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। दोनों ने उल्लंघन स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी द्वारा लगाया जुर्माना स्वीकार कर लिया है। आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम और मान्य होता है।"

टीवी कैमरों में दिखाया गया कि मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच मार्क बाउचर सूर्यकुमार को इशारा कर रहे थे कि यह गेंद वाइड है। इसके बाद डेविड और पोलार्ड दायें हाथ के बल्लेबाज सूर्यकुमार से रिव्यू लेने के लिए उकसा रहे थे जो आईपीएल नियमों के खिलाफ है।

Open in app