IPL 2024: आईपीएल फैंस ने सपने में स्टार्क को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट लेते देखा, 'एक्स' पर 'भविष्यवाणी' किया शेयर, पोस्ट वायरल

IPL 2024: मुंबई के खिलाफ 33 रन पर चार विकेट लेने वाले स्टार्क ने कहा कि टी20 विश्व कप में ये नियम नहीं होगा ऐसे में इसका असर स्कोर पर दिखेगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 4, 2024 06:21 PM2024-05-04T18:21:43+5:302024-05-04T18:25:16+5:30

IPL 2024 Fan Sees Mitchell Starc Taking 4 Wickets Against MI in His Dream, 'Prediction' Post Viral on 'X' kkr vs mi | IPL 2024: आईपीएल फैंस ने सपने में स्टार्क को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट लेते देखा, 'एक्स' पर 'भविष्यवाणी' किया शेयर, पोस्ट वायरल

file photo

googleNewsNext
Highlights3.5 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट झटके। इम्पैक्ट प्लेयर नियम से चीजें काफी हद तक बदल जाती हैं।टीम को एक बल्लेबाज या गेंदबाज अधिक रखने की आजादी मिलती है।

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में रोमांच अधिक है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को लेकर कई ट्वीट सामने आ रहे हैं। आईपीएल फैंस ने सपने में मिचेल स्टार्क को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 विकेट लेते देखा था। आज 'एक्स' पर 'भविष्यवाणी' की तो पोस्ट वायरल हो गया। वानखेड़े स्टेडियम में मिचेल स्टार्क ने कमाल का प्रदर्शन किया। वह वापसी करने में सफल रहे। न केवल आलोचकों को चुप कराया, बल्कि उम्मीदों से परे प्रदर्शन भी किया। 3.5 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट झटके। 

मुंबई के खिलाफ 33 रन पर चार विकेट लेने वाले स्टार्क ने कहा कि टी20 विश्व कप में ये नियम नहीं होगा, ऐसे में इसका असर स्कोर पर दिखेगा। एक आईपीएल प्रशंसक ने एक अजीब भविष्यवाणी से सभी का ध्यान खींचा, जो बिल्कुल सच साबित हुई। उपयोगकर्ता @Ranger__55 ने स्टार्क के शानदार प्रदर्शन का सपना देखा था, यहां तक ​​कि उनके गेंदबाजी आंकड़ों की भी सटीक भविष्यवाणी की थी। सपने से हकीकत बने इस रहस्योद्घाटन की सटीकता से उपयोगकर्ता आश्चर्यचकित रह गए।

इम्पैक्ट प्लेयर नियम के तहत टीमों के पास मैच के दौरान एक खिलाड़ी को बदलने की आजादी होती है। इसे पिछले साल लागू किया गया था। जिसके बाद टीमों आसानी से 200 रन के आस-पास स्कोर कर रही हैं। मुंबई इंडियंस को आईपीएल टी20 मैच में शुक्रवार को 24 रन से हराने के बाद केकेआर के इस गेंदबाज ने कहा, ‘‘इम्पैक्ट प्लेयर नियम से चीजें काफी हद तक बदल जाती हैं।

टीम को एक बल्लेबाज या गेंदबाज अधिक रखने की आजादी मिलती है और इससे बल्लेबाजी में अधिक गहराई आती है।’’ उन्होंने कहा कि इससे टीम के पास आठवें या नौवें क्रम तक बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी मौजूद रहते है। बल्लेबाजी में गहराई के कारण पावर प्ले में भी बल्लेबाज बेखौफ होकर खेलते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘आपको किसी अतिरिक्त खिलाड़ी के बिना टीम का संतुलन बनाना होगा। ऐसे में हरफनमौला खिलाड़ियों का महत्व बढ़ेगा। निश्चित रूप से विश्व स्तरीय ऑलराउंडर टीम को संतुलित करते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जब आपके पास सिर्फ 11 खिलाड़ी हों तो कप्तानों को भी थोड़ा रणनीतिक रूप से सोचना होगा। आईपीएल में इसका अनुभव लेना दिलचस्प रहा है।’’

Open in app