Deepak Chahar IPL 2024: दीपक की चोट गंभीर, चार मैचों में तीसरी हार के बाद कोच फ्लेमिंग ने कहा- कहां गलती हो गई...

Deepak Chahar IPL 2024: कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और फिजियो से बात करने के बाद वह मैदान से बाहर चले गए और मैच में आगे गेंदबाजी नहीं की।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 2, 2024 04:31 PM2024-05-02T16:31:33+5:302024-05-02T16:32:24+5:30

Deepak Chahar IPL 2024 Chennai Super Kings stumbled third defeat last four games head coach Stephen Fleming says fast depak chahar out ipl | Deepak Chahar IPL 2024: दीपक की चोट गंभीर, चार मैचों में तीसरी हार के बाद कोच फ्लेमिंग ने कहा- कहां गलती हो गई...

file photo

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम में स्थायी जगह नहीं बना सके।मुझे पॉजीटिव रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है।पंजाब ने चेन्नई को सात विकेट से हराया।

Deepak Chahar IPL 2024: गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के पिछले चार मैचों में तीसरी हार का समाना करना पड़ा। मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने स्पष्ट रूप से स्वीकार किया कि गत चैंपियन ने कहां पर गलती की। चेपॉक में पिचों की प्रकृति अलग है। उन्होंने विपक्षी टीम को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी। फ्लेमिंग ने स्वीकार किया कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर की चोट गंभीर लग रही है लेकिन उन्हें फ्रेंचाइजी की मेडिकल टीम से सकारात्मक खबर मिलने की उम्मीद है। फ्लेमिंग ने चाहर की नयी चोट के बारे में तफ्सील से नहीं बताया लेकिन उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ बुधवार की रात को दूसरी ही गेंद पर शायद हैमस्ट्रिंग चोट का सामना करना पड़ा। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ और फिजियो से बात करने के बाद वह मैदान से बाहर चले गए और मैच में आगे गेंदबाजी नहीं की।

चाहर का करियर चोटों से प्रभावित रहा है जिसकी वजह से वह भारतीय टीम में स्थायी जगह नहीं बना सके। फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘चोट ठीक नहीं लग रही है लेकिन मुझे पॉजीटिव रिपोर्ट मिलने की उम्मीद है।’ चेन्नई को चेपॉक पर दूसरी पराजय का सामना करना पड़ा जब पंजाब ने उसे सात विकेट से हराया। चेपॉक के विकेट के बारे में फ्लेमिंग ने कहा ,‘कुछ कहना कठिन है। हमने इस विकेट के अप्रत्याशित रवैये के बारे में बताया है। पहले बल्लेबाजी करने पर यह आकलन करना मुश्किल हो जाता है कि अच्छा प्रतिस्पर्धी स्कोर क्या होगा।’

ओस के कारण हमारे लिए परिस्थितियां मुश्किल हो गयी: गायकवाड़

पंजाब किंग्स के खिलाफ 13 गेंद शेष रहते सात विकेट से शिकस्त का सामना करने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण बाद में बल्लेबाजी करना आसान हो गया था। गायकवाड़ की 48 गेंद में 62 रन की पारी के दम पर सीएसके ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 162 रन बनाये।

पंजाब ने 17.5 ओवर में तीन विकेट पर लक्ष्य हासिल कर 10 मैचों में चौथी जीत दर्ज की। गायकवाड़ ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘हमने 50-60 रन कम बनाये थे। जब हम पहले बल्लेबाजी कर रहे थे तो पिच काफी चुनौतीपूर्ण थी लेकिन बाद में ओस के कारण चीजें मुश्किल हो गयी।’ उन्होंने कहा, ‘ओस के कारण हमारे लिए परिस्थितियां काफी मुश्किल हो गयी।

पिछले मैच में भी हम उस समय आश्चर्यचकित थे जब हमने बड़े अंतर से मैच जीता था। यह कुछ ऐसा है जो हमारे हाथ में नहीं है।’ गायकवाड़ ने कहा, ‘हम पहले पारी में और अच्छी बल्लेबाजी कर सकते थे।  पिछले दो मैचों में हमने 200-210 का स्कोर करने के लिए अच्छा प्रयास किया लेकिन इस पिच पर रन बनाना आसान नहीं था। इस पिच पर 180 रन तक पहुंचना भी कठिन था।’

Open in app