Kotak Mahindra बैंक आज जारी करेगा FY24 के नतीजे, मार्केट विश्लेषकों ने किए ये बड़े दावे

By आकाश चौरसिया | Published: May 4, 2024 10:44 AM2024-05-04T10:44:02+5:302024-05-04T11:05:06+5:30

बाजार ब्रोकरेज ने कोटक महिंद्रा बैंक को लेकर अनुमान जताया कि इस तिमाही में बैंक को शुभ लाभ साल-दर-साल लगभग 3 फीसदी गिरावट होने की उम्मीद जताई है।

Kotak Mahindra Bank will release FY24 results today market analysts made these claims | Kotak Mahindra बैंक आज जारी करेगा FY24 के नतीजे, मार्केट विश्लेषकों ने किए ये बड़े दावे

फाइल फोटो

HighlightsKotak महिंद्रा बैंक आज अपनी चौथी तिमाही जारी करगाइस बात मार्केट विश्लेषकों ने किए ये दावेइसके साथ ही विश्लषकों ने बताया कि बैंक परिसंपत्ति गुणवत्ता नियंत्रण में रहेगा

नई दिल्ली: निजी क्षेत्र के बड़े कर्जदाताओं में शामिल कोटक महिंद्रा बैंक ने शनिवार को अपनी वित्त-वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही की कमाई और शुद्ध लाब के बारे में आज बताएगा। अब मार्केट के ब्रोकरेज ने बताया कि निजी कर्जदाता के शुद्ध लाभ में मामूली गिरावट आ सकती है। कर्ज लेने में वृद्धि स्थिर रहेगी, हालांकि बैंक परिसंपत्ति गुणवत्ता नियंत्रण में रहने की उम्मीद जताई। 

बाजार ब्रोकरेज ने बैंक को लेकर अनुमान जताया कि इस तिमाही में बैंक को शुभ लाभ साल-दर-साल लगभग 3 फीसदी गिर जाएगा। इस बीच इसी अवधि में शुद्ध ब्याज इनकम में साल-दर-साल से 10 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है। गौरतलब है कि कर्ज में वृद्धि के दम पर निजी बैंक वित्त-वर्ष 24 की चौथी तिमाही में शुद्ध ब्याज आय में डबल-डिजिट में बढ़ोतरी की उम्मीद है। 

नुवामा वेल्थ एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड में क्रमिक आधार पर मार्जिन में गिरावट आई, जबकि एनआईआई (गैर-संस्थागत निवेशक) तिमाही-दर-तिमाही 3 फीसद बढ़ने की उम्मीद है। अन्य आय में मजबूत वृद्धि से पीपीओपी (परिचालन लाभ का पूर्व-प्रावधान) में 4 फीसदी की वृद्धि हो सकती है। हमें उम्मीद है कि ऋण और जमा तिमाही-दर-तिमाही 4% बढ़ेंगे। 

मार्जिन में संकुचन दिखाई दे सकता है, लागत अनुपात स्थिर रहने की उम्मीद है। इससे परिचालन लाभप्रद को समर्थन मिलेगा, कमाई और संपत्ति की गुणवत्ता को नियंत्रण में बनाए रखने के लिए स्थिर क्रेडिट लागत है।

मोतीलाल ओसवाल के अनुमान के मुताबिक, कर्जदाता फर्मों की संपत्ति की गुणवत्ता नियंत्रण में बनी हुई। सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्तियां (NPA) चौथी तिमाही (Q4FY23), जबकि शुद्ध एनपीए में एक साल पहले की अवधि में 0.37 प्रतिशत से   0.33 फीसदी की गिरावट होगी।

Web Title: Kotak Mahindra Bank will release FY24 results today market analysts made these claims

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Kotak Bank