BYJUS ने नई पॉलिसी जारी की, अब सेल्स, इनसाइड टीम को इस तरह मिलेगी सैलरी

By आकाश चौरसिया | Published: May 2, 2024 11:21 AM2024-05-02T11:21:10+5:302024-05-02T11:32:22+5:30

BYJUS ने अपनी नई पॉलिसी जारी की, इस तरह हफ्ते के अंत में इनसाइड और सेल्स टीम को सैलरी मिलेगी। हालांकि, अब गौर करने वाली बात क्या इस समस्या से कितनी जल्दी कंपनी उबर पाएगी।

BYJUS issued new policy now sales and inside team will get salary like this | BYJUS ने नई पॉलिसी जारी की, अब सेल्स, इनसाइड टीम को इस तरह मिलेगी सैलरी

फाइल फोटो

HighlightsBYJUS ने कंपनी की नई पॉलिसी जारी कीइसके तहत यह 21 मई तक चार हफ्ते के लिए लागूकंपनी ने यह नई पॉलिसी में सुनिश्चित किया है

BYJUS: संकटग्रस्त एडटेक प्लेटफॉर्म बायजूस में गंभीर नकदी संकट के बीच पूरा वेतन देना मुश्किल होता जा रहा है। लेकिन, अब कंपनी ने कहा है कि अब कर्मचारियों के वेतन को साप्ताहिक राजस्व सृजन से जोड़ा जाएगा। सामने आई कंपनी की नई पॉलिसी सेल्स टीम, इंसाइड सेल और बायजूस एग्जाम प्रिपरेशन (बीईपी) के लिए लाई गई है। यह बात आईएएनएस ने इंटरनेल डाक्यूमेंट के तहत सामने आई है।  

बायजूस ने अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। इस बात की अवधि 21 मई तक यह चार हफ्ते के लिए लागू, जिसमें नई पॉलिसी में यह सुनिश्चित किया गया है कि सप्ताहंत में सेल्स स्टाफ के जरिए उत्पन्न हुए रेवेन्यू से 1 फीसद इसका भी दिया जाएगा। 

ईमेव में जो बाते सामने आई, उसके मुताबिक, 50 फीसदी अगले चार हफ्ते तक हर सप्ताह हमारे बिक्री सहयोगियों को सीधे वितरित किया जाएगा।

उदाहरण के तौर पर अगर कोई एसोसिएट 50,000 रुपए रेवेन्यू जनरेट 24 से 30 अप्रैल के बीच किया होगा, इसका सीधा 50 फीसदी रेवेन्यू 1 मई को उन्हें मिलेगा। 

हालांकि, 21 मई तक कंपनी ने बेस सैलरी को अस्थायी पर रोक दिया है। जब से बेस सैलरी सस्पेंड हो जाएगी, तब एसोसिएट सीधे पेऑउट या इनकम सीधे इस अवधि के दौरान नहीं ले पाएंगे। यह बात उसी इंटरनेल डॉक्यूमेंट का हिस्सा है। 

पिछले महीने, कंपनी के शेयरधारकों ने राइट्स इश्यू को मंजूरी दी थी, जिससे इसकी मूल कंपनी थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड के लिए नए शेयर जारी करने और गंभीर नकदी संकट से निपटने के उद्देश्य से राइट्स इश्यू को समाप्त करने का मार्ग प्रशस्त हो गया। आम बैठक के लिए (EGM) के प्रस्ताव पर कंपनी की ओर से मंजूरी दे दी गई है, जिसमें अवैतनिक वेतन, विनियामक बकाया और विक्रेता भुगतान से निपटें की बात सामने आई है।

Web Title: BYJUS issued new policy now sales and inside team will get salary like this

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे