Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड में डेब्यू करते ही चमका सितारा तो आज इंडस्ट्री पर कर रहे राज, जानिए विक्की कौशल कैसे बनें सुपरस्टार

By अंजली चौहान | Published: May 16, 2024 09:49 AM2024-05-16T09:49:05+5:302024-05-16T09:52:36+5:30

Vicky Kaushal Birthday: विक्की कौशल की अभिनय यात्रा 2015 में उनकी मुख्य भूमिका की शुरुआत से पहले शुरू हुई थी। उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म में एक ब्लिंक-एंड-मिस कैमियो किया था।

Vicky Kaushal Birthday did you know before masaan debuted actor cameo in this movie | Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड में डेब्यू करते ही चमका सितारा तो आज इंडस्ट्री पर कर रहे राज, जानिए विक्की कौशल कैसे बनें सुपरस्टार

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड में डेब्यू करते ही चमका सितारा तो आज इंडस्ट्री पर कर रहे राज, जानिए विक्की कौशल कैसे बनें सुपरस्टार

Vicky Kaushal Birthday: बॉलीवुड में कुछ ही कलाकार ऐसे हैं जिनकी एक्टिंग के साथ उनके फिल्म सेलेक्शन को लेकर उन्हें सराहना मिलती है। एक्टर विक्की कौशल ऐसा ही नाम हैं जिनकी फिल्मों दर्शकों के मन में गहरी छाप छोड़ती हैं। बॉलीवुड में डेब्यू करते ही पहली फिल्म मसान ने विक्की ने सभी का दिल जीत लिया और देखते ही देखते वह बॉलीवुड के बादशाह बन गए। आज विक्की कौशल का नाम उन टॉप एक्टर की लिस्ट में गिना जाता है जिनके नाम से ही फिल्में चल जाती है। 

हालांकि, एक्टर का सबसे बड़ा फैन होने के नाते आपको यह पता होना चाहिए कि आज विक्की कौशल अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 16 मई 1988 को मुंबई में जन्में विक्की कौशल आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं और इस मौके पर उनके चाहने वाले उन्हें विश कर रहे हैं। 

विक्की कौशल ने 'मसान' 2015 में मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की, स्क्रीन पर उनकी यात्रा इससे भी पहले शुरू हुई। ईगल-आइड प्रशंसकों या शायद कुछ सोशल मीडिया जासूसों ने, एक कम ज्ञात तथ्य का खुलासा किया - विकी कौशल की अनुराग कश्यप की पंथ क्लासिक गैंग्स ऑफ वासेपुर (2012) में पलक झपकते ही उपस्थिति थी।

विक्की ने गैंग्स ऑफ वासेपुर में एक वेश्यालय में नगमा खातून (ऋचा चड्ढा) और सरदार खान (मनोज बाजपेयी) के बीच तीखी नोकझोंक वाले दृश्य में एक पृष्ठभूमि कलाकार की भूमिका निभाई। कौशल ने मिडडे को एक बातचीत के दौरान बताया, "आखिरी समय में, वाराणसी में हमने जिन सभी (जूनियर कलाकारों) को इकट्ठा किया था, उन्होंने उस दृश्य में भाग लेने से इनकार कर दिया, जब उन्हें एहसास हुआ कि यह एक वेश्यालय है।" उन्होंने कहा कि मैं वह छाया हूं जिसे आप खिड़की की ग्रिल के पीछे ओवरएक्टिंग करते हुए देखते हैं, जब नगमा खातून सरदार खान को कोस रही होती है। 

इतना ही नहीं विक्की ने सिर्फ एक एक्टर नहीं बल्कि उन्होंने अनुराग कश्यप के लिए सहायक निर्देशक के रूप में भी काम किया था। उनका सहयोग रमन राघव 2.0 के साथ जारी रहा, जो 2016 में रिलीज हुई एक क्राइम थ्रिलर थी।

विक्की कौशल का वर्क फ्रंट

विक्की कौशल के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने हाल ही में चावा की शूटिंग पूरी की है। इस फिल्म में रश्मिका मंदाना भी हैं और यह लक्ष्मण उतेकर द्वारा निर्देशित और दिनेश विजान द्वारा निर्मित है। फिल्म में वह छत्रपति संभाजी महाराज का किरदार निभा रहे हैं। इसके अलावा उनके पास तृप्ति डिमरी और एमी विर्क के साथ बैड न्यूज भी है।

Web Title: Vicky Kaushal Birthday did you know before masaan debuted actor cameo in this movie

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे