Ram Charan Birthday Special: RRR से बॉलीवुड में राम चरण ने बिखेरा जलवा, साउथ की इन फिल्मों ने एक्टर को बनाया मेगा पावरस्टार

By अंजली चौहान | Published: March 27, 2024 12:09 PM2024-03-27T12:09:18+5:302024-03-27T12:12:42+5:30

Ram Charan Birthday Special- राम चरण को 2009 में एसएस राजामौली की फंतासी एक्शन फिल्म मगधीरा से प्रसिद्धि मिली। टॉलीवुड सुपरस्टार भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले कलाकारों में से एक है।

Ram Charan Birthday Special Ram Charan created a stir in Bollywood with RRR these South films made the actor a mega powerstar | Ram Charan Birthday Special: RRR से बॉलीवुड में राम चरण ने बिखेरा जलवा, साउथ की इन फिल्मों ने एक्टर को बनाया मेगा पावरस्टार

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम राम चरण

Ram Charan Birthday Special:साउथ सिनेमा में बड़ा नाम बना चुके राम चरण की जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। एक्टर और निर्माता राम चरण 27 मार्च को अपना 39वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म चेन्नई में तेलुगु सुपरस्टार चिरंजीवी के घर हुआ था। वह भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कलाकारों में से एक हैं। राम चरण ने 2007 में फिल्म चिरुथा से अपने फीचर करियर की शुरुआत की। उन्हें 2009 में एस.एस. राजामौली की फंतासी एक्शन फिल्म मगधीरा से प्रसिद्धि मिली, जो उस समय सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तेलुगु फिल्म बन गई।

अपने शानदार करियर में राम चरण ने कई अवार्ड और पुरस्कार जीते हैं। आज राम चरण न सिर्फ साउथ सिनेमा बल्कि बॉलीवुड में भी लोकप्रिय एक्टर हैं। राम चरण की आरआरआर देखने के बाद फैन्स इनके दीवाने हो गए लेकिन बॉलीवुड दर्शक स्टार की उन फिल्मों को नहीं जानते जिनसे साउथ में धमाल मचाया। आइए बताते हैं आपको राम चरण की बेस्ट मूवीज के बारे में।

राम चरण की टॉप हिट फिल्में

नायक

साल 2013 में सिनेमाघरों में आई फिल्म नायक में राम चरण के किरदार ने फैन्स का दिल जीत लिया। नायक की कहानी में एक युवक और उसका हमशक्ल अन्याय का मुकाबला करने और खलनायकों के खिलाफ अपने प्रतिशोध को निपटाने के लिए एकजुट होते हैं।

चिरुथा

फिल्म में राम चरण को एक गरीब आदमी के रूप में दिखाया गया है जिसे गलत तरीके से हत्या का दोषी ठहराया जाता है और जेल भेज दिया जाता है। चिरुथा साल 2007 में रिलीज हुई थी।

मगधीरा

साल 2009 में काजल अग्रवाल के साथ राम चरण की फिल्म मगधीरा आज भी फैन्स के जहन में है। फिल्म की कहानी राजकुमारी को बचाने के प्रयास के बाद 400 साल बाद एक योद्धा का पुनर्जन्म होता है और राज्य के परिणामस्वरूप उसकी और राजकुमारी की मृत्यु हो जाती है। अपने खोए हुए प्यार को वापस पाने के लिए दृढ़ संकल्पित होकर, वह चुनौतियों से पार पाने और सभी बाधाओं के खिलाफ विजयी होने के लिए एक नई यात्रा पर निकलता है।

ऑरेंज

साल 2010 में आई ऑरेंज में राम चरण एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाते हैं जो स्थायी प्रेम में विश्वास नहीं करता है और एक जीवंत रोमांटिक रिश्ते का पीछा करता है। हालाँकि, प्यार के बारे में उनकी परस्पर विरोधी मान्यताएँ उन्हें अलग रखती हैं।

येवाडू

अल्लू अर्जुन के साथ राम चरण की येवाडू 2014 में सिनेमाघरों में दस्तक देते ही हिट साबित हुई थी। फिल्म में राम चरण ने एक ऐसे युवा व्यक्ति का किरदार निभाया है, जो गंभीर चोटों से पीड़ित होने और अपने प्रेमी को एक क्रूर हमले में मरते हुए देखने के बाद, जीवन बचाने के लिए चेहरे का प्रत्यारोपण कराता है। वह एक नए रूप के साथ अपने प्रतिद्वंद्वियों से अपनी पहचान छिपाते हुए बदला लेना चाहता है। लेकिन उनका ताजा चेहरा उनके जीवन में अप्रत्याशित कठिनाइयों और जटिलताओं को प्रस्तुत करता है।

गोविंदुडु अंदारिवाडेले (येवाडू 2)

फिल्म एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो अपने परिवार में दरार के कगार पर होने की तलाश में भारत लौटता है। चीज़ों को गंभीरता से न लेने की आदत के बावजूद, उसे अपने परिवार के रिश्तों को सुधारने का प्रयास करना चाहिए।

ब्रूस ली- द फाइटर

राम चरण और रकुल प्रीत सिंह स्टारर फिल्म ब्रूस ली द फाइटर साल 2015 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में राम चरण को एक स्टंटमैन के रूप में दिखाया गया है जिसे एक आदर्शवादी महिला गलती से पुलिस अधिकारी समझ लेती है। वास्तविक अधिकारी न होने के बावजूद, वह पुलिस की ओर से अपराध से लड़ने की भूमिका निभाता है।

ध्रुव

एक समर्पित पुलिस अधिकारी देश के सबसे भ्रष्ट व्यक्ति सिद्धार्थ अभिमन्यु को मार गिराने के बेहद खतरनाक मिशन पर है।

आरआरआर

ऑस्कर विजेता फिल्म दो प्रसिद्ध क्रांतिकारियों की काल्पनिक कहानी और 1920 के दशक में अपने देश के लिए लड़ने के उनके रास्ते का वर्णन करती है।

राम चरण के अपकमिंग प्रोजेक्ट

गेम चेंजर

14 अप्रैल, 2024 को रिलीज हो रही है - गेम चेंजर एक आगामी तेलुगु भाषा की एक्शन से भरपूर राजनीतिक थ्रिलर फिल्म है, जिसे कार्तिक सुब्बाराज द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, एस. शंकर अपनी तेलुगु निर्देशन की शुरुआत कर रहे हैं। दिल राजू और सिरीश ने इसे श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स के बैनर तले निर्मित किया है।

आरसी 16

26 दिसंबर, 2024 को रिलीज़ - आरसी16 एक स्पोर्ट्स ड्रामा है, जिसका निर्देशन बुच्ची बाबू सना ने किया है, जो ब्लॉकबस्टर फिल्म उप्पेना के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री जान्हवी कपूर के मुख्य भूमिका में शामिल होने की घोषणा से फिल्म ने ध्यान आकर्षित किया है। वृद्धि सिनेमाज के वेंकट सतीश किलारु और सुकुमार राइटिंग्स के सहयोग से माइथ्री मूवी मेकर्स द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म में एआर रहमान का संगीत है।

आरसी 17

12 अप्रैल, 2024 को रिलीज़ - आरसी 17 गौतम तिन्नानुरी द्वारा निर्देशित एक प्रेम कॉमेडी है, जो जर्सी में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। फिल्म में राम चरण को मुख्य भूमिका में लिया गया है। एनवी प्रसाद यूवी क्रिएशन्स और एनवीआर सिनेमा के लेबल के तहत फिल्म के सह-निर्माता हैं।

मेरुपू (Merupu)

14 दिसंबर, 2024 को रिलीज हो रही है - धरणी निर्देशित मेरुपु एक एक्शन तेलुगु फिल्म है। फिल्म के प्रमुख सितारे राम चरण तेजा और काजल अग्रवाल हैं। संगीत देवी श्री प्रसाद ने तैयार किया है। आर बी चौधरी ने एक अज्ञात लेबल के तहत फिल्म का निर्माण किया। 

Web Title: Ram Charan Birthday Special Ram Charan created a stir in Bollywood with RRR these South films made the actor a mega powerstar

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे