Jaya Bachchan Birthday Special: जब अमिताभ बच्चन को प्यार से 'लंबू जी' बुलाती थीं जया बच्चन, फिर इस वजह से छोड़ दी ये आदत

By अंजली चौहान | Published: April 9, 2024 10:25 AM2024-04-09T10:25:33+5:302024-04-09T10:27:44+5:30

Jaya Bachchan Birthday Special: अभिनेत्री जया बच्चन, जो मंगलवार, 9 अप्रैल को 76 वर्ष की हो गईं, अपने अभिनेता-पति अमिताभ बच्चन को 'लंबू जी' कहा करती थीं। लेकिन उसे उसे ऐसा कहना बंद करना पड़ा।

Jaya Bachchan Birthday When Jaya Bachchan used to affectionately call Amitabh Bachchan Lambu ji when she left this habit for this reason | Jaya Bachchan Birthday Special: जब अमिताभ बच्चन को प्यार से 'लंबू जी' बुलाती थीं जया बच्चन, फिर इस वजह से छोड़ दी ये आदत

फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

Jaya Bachchan Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस और राजनीतिज्ञ जया बच्चन आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन सालों तक बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से कई हिट फिल्में देती रही और बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली। बॉलीवुड के सफल करियर के बाद आज जया बच्चन एक बड़ी राजनेता हैं। अक्सर जया बच्चन और अमिताभ की पर्सनल लाइफ को लेकर मीडिया में खबरें आती रहती हैं। मीडिया लाइम लाइट में बनी रहने वाली जया बच्चन और अमिताभ बच्चनकी शादी को 50 साल से ज्यादा हो गए हैं। जया अक्सर अपने पति के बारे में बात करती हैं और अपनी पोती नव्या नवेली नंदा के साथ उनके पॉडकास्ट, 'व्हाट द हेल, नव्या' पर उनकी आदतों पर चर्चा करती हैं।

हालांकि, काफी समय पहले की बात है जब जया बच्चन प्यार से पति अमिताभ को लंबू जी कहकर बुलाती थीं। यह बात बहुत से लोगों को नहीं पता है  और न ही ये कि अब जया बच्चन से अमिताभ को इस नाम से पुकारना क्यों बंद कर दिया है।

क्यों अमिताभ को इस नाम से नहीं बुलाती जया

2012 में फिल्मफेयर के साथ एक साक्षात्कार में, जया ने खुलासा किया था कि वह, अमिताभ बच्चन को लंबू जी कहा करती थी, जब तक कि श्वेता ने भी उन्हें इसी नाम से बुलाना शुरू नहीं कर दिया। मुझे एहसास हुआ कि अब रुकने का समय आ गया है। एक्ट्रेस जो आज 9 अप्रैल को 76 वर्ष की हो गई हैं। उन्होंने यह भी साझा किया कि बिग बी बेटी श्वेता के साथ एक कुशल पिता थे। उन्होंने कहा, "श्वेता के जन्म के बाद, दिन में मदद के लिए हमारे पास एक नौकरानी थी लेकिन रात में हम सब कुछ खुद करते थे। वास्तव में, रविवार को अमित काम संभाल लेता था। वह उसे नहलाता भी था।"

हालाँकि, जब उनके बेटे अभिषेक बच्चन का जन्म हुआ, तब तक अमिताभ अपने काम में व्यस्त हो गए और अपने बेटे के साथ ज्यादा समय नहीं बिता सके।

पहली मुलाकात में अमिताभ से डर गई थीं जया

जया बच्चन ने एक किस्सा याद करते हुए स्वीकार किया कि जब वह हृषिकेश मुखर्जी की क्लासिक फिल्म 'गुड्डी' (1971) के सेट पर पहली बार अमिताभ बच्चन से मिली थीं, तो वह उनसे 'डर गईं' थीं। जया ने सिमी गरेवाल को अपने टॉक शो, रेंडेजवस विद सिमी गरेवाल में बताया, "मैं डर गई क्योंकि वह एकमात्र व्यक्ति था जो मुझे चीजें निर्देशित कर सकता था और उसने उसे ऐसा करने की इजाजत दी। जब मैं उससे पहली बार मिली तो मुझे खतरा नजर आया।" उन्होंने कहा कि वह वरिष्ठ बच्चन को "खुश" करना चाहती थीं जो उनके लिए "स्वाभाविक" नहीं था।"

जया ने गरेवाल से कहा, "ऐसा नहीं है कि वह मुझे चीजें निर्देशित करेगा, बात सिर्फ इतनी है कि भले ही उसने मुझसे हल्के ढंग से कुछ कहा हो, मैं उसे करूंगी। मैं उसे खुश करना चाहती हूं। यह कुछ ऐसा है जो आसानी से और स्वाभाविक रूप से मेरे पास नहीं आता है लोगों को खुश करना चाहती हूं।" 

3 जून 1973 को जया बच्चन और अमिताभ बच्चन ने शादी की थी। शादी से पहले वह 'शोले', 'अभिमान', 'जंजीर', 'चुपके-चुपके', 'मिली' और 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों में साथ नजर आए थे। हालांकि, उसके बाद से वह बड़े पर्दे पर कभी उस तरह फिर नजर नहीं आए। 

Web Title: Jaya Bachchan Birthday When Jaya Bachchan used to affectionately call Amitabh Bachchan Lambu ji when she left this habit for this reason

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे