फोटो: गणतंत्र दिवस पर यूट्यूबर गौरव तनेजा ने रचा इतिहास, अमेरिका के आसमान में 3 घंटे में 350 KM तय कर बनाया भारत का नक्शा

By आजाद खान | Published: January 27, 2023 10:07 PM2023-01-27T22:07:46+5:302023-01-27T22:32:36+5:30

इस उपलब्धि पर बोलते हुए गौरव ने कहा है कि उन्हें 12 साल और 6000 घंटों का फ्लाइंग एक्सपीरियंस है। ऐसे में उन्होंने यह यात्रा अमेरिका के फ्लोरिडा के टाम्पा हवाई अड्डे से शुरू हुई थी जो पूरी तरह से कामयाब रहा है।

YouTuber Gaurav Taneja created history on Republic Day 2023 made india map by covering 350 KM usa sky in 3 hours | फोटो: गणतंत्र दिवस पर यूट्यूबर गौरव तनेजा ने रचा इतिहास, अमेरिका के आसमान में 3 घंटे में 350 KM तय कर बनाया भारत का नक्शा

फोटो सोर्स: Twitter @flyingbeast320

Highlightsगणतंत्र दिवस 2023 के मौके पर यूट्यूबर गौरव तनेजा ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने 3 घंटे में 350 कीलोमीटर तक कर अमेरिकी आसमान पर भारत का नक्शा बनाया है। इसमें गौरव की पत्नी ने भी उनका साथ दिया है और इसकी तस्वीरें भी शेयर की है।

वॉशिंगटन डीसी: यूट्यूबर गौरव तनेजा ने आसमान में प्लेन उड़ाकर भारत का नक्शा बनाया है। उन्होंने 74वें गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐसा किया है और इसके साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया है। इस बात की जानकारी देते हुए यूट्यूबर गौरव तनेजा ने ट्विटर पर एक पोस्ट भी किया है जिसमें अपने इसके बारे में बोला है।

उन्होंने लिखा है कि वे करीब तीन घंट तक उड़ान भरते हुए आसमान में भारत का नक्शा बनाया है। इस दौरान उन्होंने पूरे 350 कीलोमीटर भी तय किया है। आपको बता दें कि इसमें गौरव की पत्नी ने भी उनका साथ दिया है। 

कैसे बनाया इतिहास

यूट्यूबर गौरव तनेजा के अनुसार, उन्होंने अमेरिका के आसमान में तीन घंटे की उड़ान के साथ 350 कीलोमीटर का सफर तय किया है और वे गगन में ही भारत का नक्शा बनाने में कामयाब हुए है। बताया जा रहा है कि इस उड़ान की शुरुआत अमेरिका के फ्लोरिडा के टाम्पा हवाई अड्डे से हुई थी। ऐसे में मिशन के सफल होने के बाद गौरव तनेजा द्वारा इसकी जानकारी दी गई थी जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ भी हुई है। 

ऐसे में गौरव ने इसका एक फोटो भी शेयर करते हुए लिखा है कि 'हमने इतिहास रचा, भारत का सबसे बड़ा नक्शा। लगभग तीन घंटे तक उड़ान भरी और 350 किलोमीटर लंबा नक्शा बनाया। आपके समर्थन और भारत माता के आशीर्वाद के बिना संभव नहीं था।' इस सफर में गौरव की पत्नी रितु राठी तनेजा ने भी उनका साथ दिया है और मीशन में वह भी शामिल थीं। 

पिछले तीन महीने से कर रहा था इसकी तैयारी- गौरव

इस मीशन के पूरे होने पर बोलते हुए गौरव ने कहा है कि वे इसे अंजाम देने के लिए करीब तीन महीने से तैयारी कर रहा था। उन्होंने बताया है कि आसमान में भारता का नक्शा बनाना काफी चुनौतीपूर्ण था, लेकिन फिर भी उन्होंने इसे कर दिखाया है। गौरव की इस उपलब्धि पर इन्हें अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी से भी तारीफ मिली है। इस पर बोलते हुए शिल्पा ने ट्वीट में लिखा है कि आकाश में 'भारत' को देखकर बहुत गर्व हुआ है। 

आपको बता दें कि पायलट और यूट्यूबर गौरव तनेजा सोशल मीडिया पर काफी चर्चित चेहरा है। उनका फ्लाइंग बीस्ट नामक एक यूट्यूब चैनल जिस पर 7.8 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।  
 

Web Title: YouTuber Gaurav Taneja created history on Republic Day 2023 made india map by covering 350 KM usa sky in 3 hours

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे