Donald Trump: दो साल के निलंबन के बाद यूट्यूब ने डोनाल्ड ट्रम्प के चैनल को किया बहाल

By रुस्तम राणा | Published: March 17, 2023 09:54 PM2023-03-17T21:54:36+5:302023-03-17T21:56:37+5:30

यूट्यूब ने कहा कि उसने 6 जनवरी, 2021 को घातक कैपिटल हिल दंगे के बाद दो साल से अधिक के निलंबन के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चैनल पर प्रतिबंध हटा दिया है।

YouTube restores Donald Trump's channel after two years of suspension | Donald Trump: दो साल के निलंबन के बाद यूट्यूब ने डोनाल्ड ट्रम्प के चैनल को किया बहाल

Donald Trump: दो साल के निलंबन के बाद यूट्यूब ने डोनाल्ड ट्रम्प के चैनल को किया बहाल

Highlights6 जनवरी, 2021 को कैपिटल हिल दंगे के बाद ट्रंप के चैनल पर लगाया गया था बैनइस साल की शुरुआत में मेटा ट्रम्प के फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों को भी बहाल किया थाजबकि उनके ट्विटर अकाउंट को नए मालिक एलन मस्क द्वारा नवंबर में बहाल किया गया

नई दिल्ली: अल्फाबेट इंक के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चैनल पर लगे बैन को हटा लिया है। यूट्यूब ने कहा कि उसने 6 जनवरी, 2021 को घातक कैपिटल हिल दंगे के बाद दो साल से अधिक के निलंबन के बाद पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के चैनल पर प्रतिबंध हटा दिया है।

मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक ने इस साल की शुरुआत में ट्रम्प के फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों को फिर से बहाल कर दिया था, जबकि उनके ट्विटर अकाउंट को नए मालिक एलन मस्क द्वारा नवंबर में बहाल किया गया।

यूट्यूब ने इस कदम का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में कहा, "चुनाव से पहले मतदाताओं को प्रमुख राष्ट्रीय उम्मीदवारों से समान रूप से सुनने के अवसर को संतुलित करते हुए, हमने वास्तविक दुनिया की हिंसा के निरंतर जोखिम का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया।"

 

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने ट्रम्प पर 2021 में हिंसा भड़काने की अपनी नीति का उल्लंघन करने के लिए प्रतिबंध लगा दिया, जब उनके समर्थकों ने यूएस कैपिटल पर हमला किया, जब कांग्रेस ने राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन की जीत को प्रमाणित करना शुरू किया।

Web Title: YouTube restores Donald Trump's channel after two years of suspension

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे