डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर क्या बोला पाकिस्तानी मीडिया? जानें पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने क्या कहा

By अनुराग आनंद | Published: February 25, 2020 03:42 PM2020-02-25T15:42:01+5:302020-02-25T15:42:01+5:30

पाकिस्तान के लोग जहां डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसके अलावा, पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स यह भी ट्रेंड करा रहे हैं कि भारत कोरोना वायरस के केस को छिपा रहा है।

What did Pakistani media say about Donald Trump's visit to India? Learn what the Pakistani Foreign Ministry spokesman said | डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर क्या बोला पाकिस्तानी मीडिया? जानें पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने क्या कहा

डोनाल्ड ट्रंप के यात्रा पर पाकिस्तान में प्रतिक्रिया

Highlightsपाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स यह भी ट्रेंड करा रहे हैं कि भारत कोरोना वायरस के केस को छिपा रहा है।पाकिस्तानी अखबार ने लिखा कि नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद से भारत व अमेरिकी संबंधों में और ज्यादा खटास आई है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर चीन के अलावा पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया भी डोनाल्ड ट्रंप के दौरे व भारत-अमेरिका संबंध को लेकर तरह-तरह से सवाल उठा रहा है। इस समय #TrumpinIndia सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड कर रहा है। इसके अलावा ट्वीटर पर जो सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा है वह "india hiding crono virus" भी है।

एक तरफ पाकिस्तान के लोग जहां डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। वहीं, पाकिस्तानी सोशल मीडिया यूजर्स यह भी ट्रेंड करा रहे हैं कि भारत कोरोना वायरस के केस को छिपा रहा है। यदि डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर पाकिस्तानी मीडिया की बात करें तो वहां के ज्यादातर मुख्यधारा की मीडिया में इस दौरा व दोनों देशों के संबंध को लेकर सवाल खड़ा किया गया है।

आइये जानते हैं पाकिस्तानी मीडिया की प्रतिक्रिया-

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने क्या लिखा है-

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने इस शीर्षक से हेडलाइन लगाई- 'भारत में रैली में बोले ट्रंप- अमेरिका के पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध, तनाव घटने की उम्मीद'। अखबार ने लिखा कि ट्रंप ने पाकिस्तान के साथ संबंधों को मधुर बताया है और कहा कि दक्षिण एशिया के सभी देशों में शांति और स्थिरता स्थापित हो। अखबार ने यह भी लिखा है कि नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद से भारत व अमेरिकी संबंधों में और ज्यादा खटास आई है। अखबार ने संपादकीय में दावा किया है कि दोनों देशों के बीच संबंध काफी सुस्त है। 

पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने क्या लिखा है-

पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने शीर्षक दिया- भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव घटने की उम्मीद: ट्रंप. इस आर्टिकल में भी ट्रंप के अमेरिका-पाकिस्तान के मधुर संबंध वाले बयान पर जोर दिया गया। इसके अलावा सोशल मीडिया के हवाले एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने एक खबर की है जिसमें डोनाल्ड ट्रंप को दोलन ट्रंप बताया गया है। इसके साथ ही सोशल मीडिया यूजर ने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का भी मजाक बनाया है।

पाकिस्तानी अखबार जियो न्यूज ने क्या लिखा है-

पाकिस्तानी अखबार जियो न्यूज ने लिखा, 'ट्रंप ने भारी भीड़ के सामने कहा, अमेरिका के पाकिस्तान से बहुत अच्छे संबंध'। जियो न्यूज ने लिखा, 'अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के पाकिस्तान से बहुत अच्छे संबंध हैं और वॉशिंगटन, इस्लामाबाद के साथ बहुत सकारात्मक तरीके से काम कर रहा है। इसके साथ ही जियो न्यूज ने लिखा कि ट्रम्प सीमा पार आतंक पर भारत का समर्थन करता है और कश्मीर और मुस्लिम उत्पीड़न को बढ़ाने में मदद कराता है। 

पाकिस्तान सरकार ने डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे पर क्या कहा-

पाकिस्तान सरकार की तरफ से हालांकि भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत यात्रा को लेकर कोई सरकारी बयान नहीं आया है। हालांकि, इसके साथ ही पाकिस्तान को जम्मू कश्मीर से भारतीय संविधान की अनुच्छेद 370 समाप्त किए जाने पर ट्रंप के बयान की उम्मीद जरूर है।  अपने आखिरी ट्वीट में इमरान खान ने भी दुनिया के सभी देशों से कश्मीर को लेकर अपनी बात रखने की उम्मीद की है । हालांकि, बीबीसी ने अपने रिपोर्ट में लिखा है कि पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान को उम्मीह है कि डोनाल्ड ट्रंप भारत में कश्मीर के मुद्दा पर भी कुछ कहेंगे। 

English summary :
What did Pakistani media say about Donald Trump's visit to India? Learn what the Pakistani Foreign Ministry spokesman said


Web Title: What did Pakistani media say about Donald Trump's visit to India? Learn what the Pakistani Foreign Ministry spokesman said

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे