रियाद को निशाना बनाते हुए दागी गई मिसाइल को हमने बीच में रोक दिया: सऊदी अरब

By भाषा | Published: February 28, 2021 09:05 AM2021-02-28T09:05:09+5:302021-02-28T09:05:09+5:30

We intercepted a missile fired at Riyadh: Saudi Arabia | रियाद को निशाना बनाते हुए दागी गई मिसाइल को हमने बीच में रोक दिया: सऊदी अरब

रियाद को निशाना बनाते हुए दागी गई मिसाइल को हमने बीच में रोक दिया: सऊदी अरब

दुबई, 28 फरवरी (एपी) सऊदी अरब ने शनिवार को कहा कि उसने राजधानी रियाद पर दागी गई एक मिसाइल और दक्षिणी प्रांत को निशाना बनाते हुए दागे गए ड्रोन को बीच में रोक कर नष्ट कर दिया है।

सऊदी अरब देश में होने वाले हवाई हमलों के लिए यमन के हुती विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराता रहा है।

सऊदी नीत सैन्य गठबंधन ने कहा कि ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने रियाद की ओर एक बैलेस्टिक मिसाइल दागी। इसके अलावा जिज़ान प्रांत की ओर बम से लदे तीन ड्रोन दागे गए। चौथा ड्रोन एक अन्य दक्षिण पश्चिमी शहर को निशाना बनाते हुए दागा गया, और अन्य ड्रोनों पर निगाह रखी जा रही है। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

इस हमले के संबंध में अभी हुती विद्रोहियों की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

यह हमला पश्चिम एशिया में तेजी से बढ़ रहे तनाव के बीच हुआ है। इससे एक दिन पहले ही इजराइल के पोत पर ओमान की खाड़ी में विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट ने सामरिक जलमार्गों पर पोतों की सुरक्षा को लेकर चिंता को एक बार फिर हवा दी है।

सरकारी अल एखबरिया टीवी ने रियाद में हवा में विस्फोट जैसी किसी चीज के फुटेज दिखाए। लोगों ने सोशल मीडिया पर भी इसी तरह के वीडियो साझा किए हैं।

सऊदी नीत गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल मलीकी ने कहा कि हुती नागरिकों को सिलसिलेवार ढंग से निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे।

इस बीच रियाद में अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की है और ‘‘ उनसे भविष्य में और हमले होने की स्थिति में सतर्क रहने को कहा गया है’’।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: We intercepted a missile fired at Riyadh: Saudi Arabia

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे