एलन मस्क की रूस शांति योजना पर भड़के वोलोदिमीर जेलेंस्की, कहा- यूक्रेन आएं और...

By मनाली रस्तोगी | Published: December 1, 2022 12:47 PM2022-12-01T12:47:47+5:302022-12-01T12:49:18+5:30

अमेरिकी अरबपति एलन मस्क के यूक्रेन में रूस के आक्रमण को समाप्त करने के प्रस्ताव की यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने आलोचना की।

Volodymyr Zelensky Slams Elon Musk's Russia Peace Plan Says Come To Ukraine | एलन मस्क की रूस शांति योजना पर भड़के वोलोदिमीर जेलेंस्की, कहा- यूक्रेन आएं और...

एलन मस्क की रूस शांति योजना पर भड़के वोलोदिमीर जेलेंस्की, कहा- यूक्रेन आएं और...

Highlightsयूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने एलन मस्क को अपने युद्धग्रस्त देश का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया।जेलेंस्की ने कहा कि उन्हें यूक्रेन आना चाहिए।जेलेंस्की ने कहा कि अगर आप यह समझना चाहते हैं कि रूस ने यहां क्या किया है तो यूक्रेन आएं और आप यह सब खुद देख पाएंगे।

कीव:यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने अमेरिकी अरबपति एलन मस्क के यूक्रेन में रूस के आक्रमण को समाप्त करने के प्रस्ताव की आलोचना की और उन्हें अपने युद्धग्रस्त देश का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया। 

अक्टूबर में मस्क ने मॉस्को के कब्जे वाले यूक्रेनी क्षेत्रों में संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह को फिर से चलाने, क्रीमिया प्रायद्वीप पर रूसी संप्रभुता को स्वीकार करने और यूक्रेन को एक तटस्थ स्थिति देने वाले शांति समझौते का प्रस्ताव देकर ट्विटर पर विवाद खड़ा कर दिया।

द न्यू यॉर्क टाइम्स द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में जेलेंस्की ने बुधवार को अरबपति के प्रस्ताव का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उन्हें यूक्रेन आना चाहिए। जेलेंस्की ने मस्क का जिक्र करते हुए न्यूयॉर्क टाइम्स के डीलबुक समिट में वीडियो लिंक के जरिए कहा, "मुझे लगता है कि या तो उन पर किसी का प्रभाव है या वह किसी तरह अपने दम पर निष्कर्ष निकालता है।"

जेलेंस्की ने कहा, "अगर आप यह समझना चाहते हैं कि रूस ने यहां क्या किया है तो यूक्रेन आएं और आप यह सब खुद देख पाएंगे। और फिर आप मुझे बताएंगे कि इस युद्ध को कैसे समाप्त किया जाए, किसने इसे शुरू किया और कब समाप्त किया जा सकता है।" अक्टूबर में टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क ने अपने 100 मिलियन से अधिक अनुयायियों को इस विचार पर वोट देने के लिए एक पोल बनाया।

बताते चलें कि रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन की नाटो से बढ़ती निकटता पर महीनों के तनाव के बाद यूक्रेन के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया था। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि जब तक पुतिन उसके नेता बने रहेंगे, वह रूस के साथ कभी बातचीत नहीं करेंगे।

Web Title: Volodymyr Zelensky Slams Elon Musk's Russia Peace Plan Says Come To Ukraine

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे