US Election 2020: माइक पेंस पर कमला हैरिस का तीखा हमला, कहा- कोविड के खिलाफ लड़ाई अमेरिकी इतिहास की सबसे बड़ी नाकामी

By विनीत कुमार | Published: October 8, 2020 08:12 AM2020-10-08T08:12:38+5:302020-10-08T08:12:38+5:30

US Election 2020: उटाह की सॉल्ट लेक सिटी में माइक पेंस के साथ डिबेट में कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कई तीखे सवाल दागे। कमला हैरिस ने दावा किया आज भी कोरोना से निपटने के लिए मौजूदा अमेरिकी सरकार के पास कोई ठोस योजना नहीं है।

US Vice presidential election 2020 Kamala Harris terms US Covid Response Greatest Failure | US Election 2020: माइक पेंस पर कमला हैरिस का तीखा हमला, कहा- कोविड के खिलाफ लड़ाई अमेरिकी इतिहास की सबसे बड़ी नाकामी

कमला हैरिस और माइक पेंस के बीच डिबेट (फोटो-एएनआई)

Highlightsडेमोक्रेटिक पार्टी से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस और माइक पेंस के बीच डिबेटकमला हैरिस ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सबसे बड़ी नाकामी करार दिया, माइक पेंस का दावा- कोरोना के खिलाफ सभी जरूरी कदम उठाए गए

अमेरिका में होने जा रहे चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन पर निशाना साधते हुए कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सबसे बड़ी नाकामी करार दिया है। उप राष्ट्रपति माइक पेंस के साथ डिबेट में उन्होंने कहा कि अमेरिकी लोगों ने देश के इतिहास में राष्ट्रपति के प्रशासन की सबसे बड़ी नाकामी को देखा है।

अमेरिका के कैलिफोर्निया से सिनेटर कमला हैरिस ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना को गंभीरता से नहीं लिया। कमला हैरिस ने कहा कि आज की तारीख में भी ट्रंप के पास इस समस्या से निपटने की कोई योजना मौजूद नहीं है।

वहीं, उटाह की सॉल्ट लेक सिटी में हुए इस डिबेट में पेंस ने कहा कि ट्रंप प्रशासन ने कोरोना की लड़ाई के खिलाफ पर्याप्त कदम उठाए। उन्होंने कहा, 'मैं अमेरिकी लोगों को बताना चाहता हूं कि पहले दिन से ही डोनाल्ड ट्रप ने अमेरिका के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी।'


पेंस ने कहा कि उन्होंने और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमेशा अमेरिकी जॉब और अमेरिकी लोगों को पहले स्थान पर रखा है। हैरिस और माइक पेंस के बीच ये डिबेट ट्रंप और जो बाइडेन के बीच 8 पहले हुई डिबेट के बाद हो रही है। अमेरिका के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब उप राष्ट्रपति पद की दावेदारी भारतीय मूल की महिला पेश कर रही है।

ट्रंप और बाइडेन के बीच दो और डिबेट होने हैं। हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद फिलहाल इस पर संशय के बदल हैं। बाइडेन कह चुके हैं कि अगर ट्रंप अभी संक्रमित हैं तो वे डिबेट में हिस्सा नहीं लेना चाहेंगे। हालांकि, ट्रंप दावा कर रहे हैं कि वे अब अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने बुधवार को भी इस संबंध में एक वीडियो ट्वीट किया।

बाइडेन और ट्रम्प के बीच पहली आधिकारिक बहस 29 सितम्बर को हुई थी। दूसरी आधिकारिक बहस 15 अक्टूबर को मियामी और तीसरी एवं अंतिम बहस 22 अक्टूबर को टेनेसी के नैशविले में होनी है।

Web Title: US Vice presidential election 2020 Kamala Harris terms US Covid Response Greatest Failure

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे