अमेरिका के व्हाइट हाउस में एक और कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप, डोनाल्ड ट्रंप ने लिया ये फैसला

By पल्लवी कुमारी | Published: May 9, 2020 08:14 AM2020-05-09T08:14:06+5:302020-05-09T08:14:06+5:30

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से अमेरिका विश्व में सबसे ज्यादा प्रभावित है। अमेरिका में कोरोना से 77,178 मौतें हो गई हैं।

US Vice-president Mike Pence's press secretary is second White House staffer to test positive for Covid-19 this week | अमेरिका के व्हाइट हाउस में एक और कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप, डोनाल्ड ट्रंप ने लिया ये फैसला

Donald Trump (File Photo)

Highlightsराष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद ही बताया कि माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।एक हफ्ते में व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस से संक्रमित ये दूसरा मरीज है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस में एक और कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला है। ये व्हाइट हाउस में इसी हफ्ते कोविड-19 का दूसरा पॉजिटिव पाया गया मरीज है। वाइस प्रेजिडेंट माइक पेंस की प्रवक्ता और प्रेस सेक्रेटरी कैटी मिलर कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। ये व्हाइट हाउस की दूसरी कोरोना मरीज हैं। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक पर्सनल वैले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वाइस प्रेजिडेंट माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं ये जानकारी AFP न्यूज एजेंसी ने दी है।

वाइस प्रेजिडेंट माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद व्हाइट हाउस में हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक व्हाइट में हाउस में हर लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद ही बताया कि माइक पेंस की प्रेस सेक्रेटरी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने भी यह कहा कि वह इसके बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हाल में कैटी मिलर डोनाल्ड ट्रंप के सीधे संपर्क में नहीं आई हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस फैलने को लेकर ‘‘चिंतित नहीं’’ हैं। अधिकारियों ने बताया कि वे परिसर के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल कड़े कर रहे हैं।

कैटी शुक्रवार को संक्रमित पाई गईं। वह हाल में उपराष्ट्रपति माइक पेंस के संपर्क में आई थीं, लेकिन राष्ट्रपति से उनकी कोई मुलाकात नहीं हुई। वह ट्रंप के शीर्ष सलाहकार स्टीफन मिलर की पत्नी हैं। व्हाइट हाउस ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि क्या स्टीफन मिलर की भी जांच की गई है या क्या वह अब भी व्हाइट हाउस में काम कर रहे हैं।

 डोनाल्ड ट्रंप हर दिन कराएंगे कोरोना जांच

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सैन्य सहायक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 7 मई को कहा कि वह हर दिन कोविड-19 की जांच कराएंगे। ट्रंप का एक सैन्य सहायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। राष्ट्रपति ने बताया कि उनका उसके साथ काफी कम संपर्क था। ट्रंप ने व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में पत्रकारों से कहा, ‘‘मेरा इस व्यक्ति के साथ बहुत कम निजी संपर्क था। मैं जानता हूं कि वह कौन है। अच्छा व्यक्ति है, लेकिन मेरा उनसे बहुत कम संपर्क था। देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस का उनके साथ बहुत कम संपर्क था, लेकिन माइक और मेरी जांच की गई। हम दोनों की जांच की गई।’’

ट्रंप ने सवालों के जवाब में कहा कि उनकी, उपराष्ट्रपति और व्हाइट हाउस के अन्य कर्मियों की कोरोना वायरस के लिए हर दिन जांच की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने अभी जांच कराई। मैंने कल और आज जांच कराई थी तथा जांच में संक्रमित नहीं पाया गया। माइक ने अभी जांच कराई और वह संक्रमित नहीं पाए गए।’’ 

अमेरिका में कोरोना से 77,178 मौतें, जानें अपडेट 

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से अमेरिका विश्व में सबसे ज्यादा प्रभावित है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की वजह से 1,635 लोगों की मौत हुई, इसके बाद अमेरिका में कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा बढ़कर 77,178 हो गया है। अमेरिका में ताजा अपेडट के मुताबिक कोरोना से 1,321,785 लोग संक्रमिक है। कोरोना से अमेरिका में 223,603 इतने लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं 1,019,567 मरीजों का इलाज चल रहा है। दिसमें से 16,978 लोगों की हालत गंभीर है। 

Web Title: US Vice-president Mike Pence's press secretary is second White House staffer to test positive for Covid-19 this week

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे