अमेरिकी ट्रंप सरकार चीन के पत्रकारों को अपने यहां केवल 90 दिन ही रहने देने पर कर रहा है विचार

By भाषा | Published: September 26, 2020 06:11 PM2020-09-26T18:11:38+5:302020-09-26T18:11:38+5:30

डोनाल्ड ट्रंप सरकार इस बात का विचार कर रहा है कि चीन से आने वाले पत्रकारों को अमेरिका आई वीजा देगा जो केवल 90 दिन के लिए होगा।

US Trump government is considering allowing Chinese journalists to stay here for only 90 days | अमेरिकी ट्रंप सरकार चीन के पत्रकारों को अपने यहां केवल 90 दिन ही रहने देने पर कर रहा है विचार

सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsगृह सुरक्षा मंत्रालय का यह प्रस्ताव छात्रों,शोधकर्ताओं और विदेशी पत्रकारों के सीमित अवधि के वीजा से ही जुड़ा है।विदेशी पत्रकारों और उनके आश्रितों को आई वीजा की अवधि समाप्त होने पर अथवा नवीनीकरण आवेदन के रद्द होने पर तत्काल देश छोड़ना होगा।

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन चीन के पत्रकारों के अमेरिका में रहने की अवधि को 90 दिन तक सीमित करने और इसे इतने ही दिन के लिए दोबारा आगे बढ़ाने पर विचार कर रहा है। संघीय अधिसूचना में यह जानकारी दी गई। गृह सुरक्षा मंत्रालय का यह प्रस्ताव छात्रों,शोधकर्ताओं और विदेशी पत्रकारों के सीमित अवधि के वीजा से ही जुड़ा है।

शुक्रवार को जारी अधिसूचना के अनुसार आमतौर पर विदेशी पत्रकारों के रहने की समयसीमा 240 दिन है और इसके बाद इसे इतने ही दिन के लिए आगे बढ़ाया जाता है। चीन से आने वाले पत्रकारों को अमेरिका आई वीजा देगा जो केवल 90 दिन के लिए होगा।

पक्षकारों को इस शासकीय अधिसूचना का 30दिन में जवाब देना है। मकाऊ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के पासपोर्ट धारकों को इसमें छूट दी गई है। चीन के पत्रकारों के लिए अवधि दोबारा बढ़ाने की सीमा केवल 90 दिन ही है।

विदेशी पत्रकारों और उनके आश्रितों को आई वीजा की अवधि समाप्त होने पर अथवा नवीनीकरण आवेदन के रद्द होने पर तत्काल देश छोड़ना होगा। भाषा शोभना उमा उमा

Web Title: US Trump government is considering allowing Chinese journalists to stay here for only 90 days

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे