अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भतीजी का दावा, डोनाल्ड ट्रंप का व्यवहार उनके 'मनोरोगी' पिता से प्रभावित है 

By अनुराग आनंद | Published: July 8, 2020 01:56 PM2020-07-08T13:56:34+5:302020-07-08T13:58:57+5:30

मैरी ट्रंप ने अपने किताब में चाचा डोनाल्ड ट्रंप पर कई तरह के खुलासे किए हैं, ऐसे में यदि चुनाव से पहले किताब बाजार में आती है तो इससे निश्चित तौर पर डोनाल्ड ट्रंप को झटका लग सकता है।

US President Trump's niece claims Donald Trump's behavior is influenced by his 'psychopathic' father | अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भतीजी का दावा, डोनाल्ड ट्रंप का व्यवहार उनके 'मनोरोगी' पिता से प्रभावित है 

डोनाल्ड ट्रंप के व्यवहार को लेकर कई खुलासे हुए हैं (फाइल फोटो)

Highlightsराष्ट्रपति ट्रंप की भतीजी के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप के असाधारण व्यवहार के लिए उनके पिता ही जिम्मेदार थे।लेखिका का मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप का व्यवहार उनके 'मनोरोगी' पिता से प्रभावित है।डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने अपने किताब में इस बात का जिक्र किया है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने धोखेबाजी को अपने जीने का तरीका बना लिया है।

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी मैरी ट्रंप ने "टू मच एंड नेवर इनफ" के नाम से एक किताब लिखा है। यह किताब दुनिया भर में इन दिनों बेहद चर्चा में है। इस किताब के चर्चा की वजह यह नहीं है कि उसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने लिखा है। बल्कि, यह किताब इसलिए चर्चा में है क्योंकि इसमें ट्रंप के निजी जीवन से जुड़े कई खुलासे किए गए हैं। 

द गार्डियन के मुताबिक, इस किताब में ट्रंप की भतीजी अपने चाचा डोनाल्ड ट्रंप के असाधारण चरित्र और उनके व्यवहार को दुनिया भर के स्वास्थ्य, आर्थिक सुरक्षा व सामाजिक क्षेत्र के ताने-बाने के लिए खतरा मानती है। राष्ट्रपति ट्रंप की भतीजी द्वारा लिखी गई इस धमाकेदार पुस्तक के अनुसार, उनके इस असाधारण व्यवहार के लिए डोनाल्ड ट्रंप के पिता ही जिम्मेदार थे। लेखिका का मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप का व्यवहार उनके 'मनोरोगी' पिता से प्रभावित है। 

Donald Trump's Niece Fights Tell-All Restraining Order | PEOPLE.com

ट्रंप ने धोखेबाजी को बनाया जीने तरीका-

डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने अपने किताब में इस बात का जिक्र किया है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने धोखेबाजी को अपने जीने का तरीका बना लिया है। यही नहीं ट्रंप की भतीजी व इस किताब की लेखिका मैरी ट्रंप का यह भी मानना है कि उनके चाचा दादागिरी दिखाने वाले झूठे व्यक्ति हैं। उनके किसी बात पर विश्वास करना अपने-आप में एक मुसीबत लेने जैसे है। मैरी की मानें तो डोनाल्ड का व्यवहार काफी पहले से ऐसा है और ऐसे में उनपर विश्वास नहीं किया जा सकता है। 

डोनाल्ड ट्रंप ने एडमिशन के लिए पैसे देकर दूसरे से दिलवाए थे टेस्ट पेपर-

मैरी की मानें तो अमेरिका के सबसे अमीर रियल स्टेट परिवार में पैदा होने की वजह से डोनाल्ड ट्रंप यहां तक पहुंचे हैं। ट्रंप की भतीजी ने उनके चीटिंग करने की आदत को लेकर एक खुलासा करते हुए लिखा है कि, क्वींस में एक हाई स्कूल स्टूडेंट के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप ने किसी और को अपनी जगह एग्जाम लिखने के पैसे दिए थे। जिससे उनके हाई स्कोर मार्क्स आए थे। मैरी ने आगे बताया कि इसी चीज ने ट्रंप की आगे यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिल्वेनिया के प्रतिष्ठित व्हार्टन बिजनेस स्कूल में एंट्री पाने में मदद की।

After Long Standing Legal Battle, Tell-all book by Donald Trump

जल्द ही हो सकती है किताब लांच और ट्रंप को लग सकता है झटका-

मैरी ट्रंप द्वारा लिखी गई यह किताब जल्द ही बाजार में आ सकती है। इसके बढ़ते मांग को देखते हुए पब्लिशर हर तरह से तैयारियां पूरी कर लेना चाहते हैं। राष्ट्रपति चुनाव नजदीक है ऐसे में इस किताब के बाजार में आने से चुनाव  में निश्चित तौर पर ट्रंप की कुर्सी पर असर पड़ सकता है। हलांकि, हर तरह की कानूनी तौर पर लड़ाई को लेकर भी लेखिका व पब्लिशर ने अपने-अपने स्तर पर तैयारी कर रखी है।

Web Title: US President Trump's niece claims Donald Trump's behavior is influenced by his 'psychopathic' father

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे