अमेरिकी राष्ट्रपति की भतीजी की किताब में खुलासा, ट्रंप ने कॉलेज में एडमिशन पाने के लिए दूसरे से लिखवाये थे एंट्रेंस एग्जाम

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 9, 2020 11:49 AM2020-07-09T11:49:37+5:302020-07-09T11:56:49+5:30

डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने अपने किताब में इस बात का जिक्र किया है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने धोखेबाजी को अपने जीने का तरीका बना लिया है।

US President niece book Trump had written another entrance exam to get admission in the college | अमेरिकी राष्ट्रपति की भतीजी की किताब में खुलासा, ट्रंप ने कॉलेज में एडमिशन पाने के लिए दूसरे से लिखवाये थे एंट्रेंस एग्जाम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी मैरी ट्रंप ने किताब "टू मच एंड नेवर इनफ" लिखा है।

Highlightsमैरी की मानें तो अमेरिका के सबसे अमीर रियल स्टेट परिवार में पैदा होने की वजह से डोनाल्ड ट्रंप यहां तक पहुंचे हैं। डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने अपने किताब में इस बात का जिक्र किया है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने धोखेबाजी को अपने जीने का तरीका बना लिया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी मैरी ट्रंप ने अपने किताब "टू मच एंड नेवर इनफ" में ट्रंप के जीवन से जुड़े कई खुलासे किये हैं। इस किताब कि चर्चा इन दिनों दुनिया भर में हो रही है। किताब में डोनाल्ड ट्रंप के चीटिंग का भी जिक्र किया गया है। ट्रंप की भतीजी ने उनके चीटिंग करने की आदत को लेकर एक खुलासा करते हुए लिखा है कि, क्वींस में एक हाई स्कूल स्टूडेंट के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप ने किसी और को अपनी जगह एग्जाम लिखने के पैसे दिए थे। जिससे उनके हाई स्कोर मार्क्स आए थे।

मैरी ने आगे बताया कि इसी चीज ने ट्रंप की आगे यूनिवर्सिटी ऑफ पेंसिल्वेनिया के प्रतिष्ठित व्हार्टन बिजनेस स्कूल में एंट्री पाने में मदद की। मैरी की मानें तो अमेरिका के सबसे अमीर रियल स्टेट परिवार में पैदा होने की वजह से डोनाल्ड ट्रंप यहां तक पहुंचे हैं।

द गार्डियन के मुताबिक, इस किताब में ट्रंप की भतीजी अपने चाचा डोनाल्ड ट्रंप के असाधारण चरित्र और उनके व्यवहार को दुनिया भर के स्वास्थ्य, आर्थिक सुरक्षा व सामाजिक क्षेत्र के ताने-बाने के लिए खतरा मानती है। राष्ट्रपति ट्रंप की भतीजी द्वारा लिखी गई इस धमाकेदार पुस्तक के अनुसार, उनके इस असाधारण व्यवहार के लिए डोनाल्ड ट्रंप के पिता ही जिम्मेदार थे। लेखिका का मानना है कि डोनाल्ड ट्रंप का व्यवहार उनके 'मनोरोगी' पिता से प्रभावित है। 

ट्रंप ने धोखेबाजी को बनाया जीने तरीका-

डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने अपने किताब में इस बात का जिक्र किया है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने धोखेबाजी को अपने जीने का तरीका बना लिया है। यही नहीं ट्रंप की भतीजी व इस किताब की लेखिका मैरी ट्रंप का यह भी मानना है कि उनके चाचा दादागिरी दिखाने वाले झूठे व्यक्ति हैं। उनके किसी बात पर विश्वास करना अपने-आप में एक मुसीबत लेने जैसे है। मैरी की मानें तो डोनाल्ड का व्यवहार काफी पहले से ऐसा है और ऐसे में उनपर विश्वास नहीं किया जा सकता है। 

जल्द ही हो सकती है किताब लांच और ट्रंप को लग सकता है झटका-

मैरी ट्रंप द्वारा लिखी गई यह किताब जल्द ही बाजार में आ सकती है। इसके बढ़ते मांग को देखते हुए पब्लिशर हर तरह से तैयारियां पूरी कर लेना चाहते हैं। राष्ट्रपति चुनाव नजदीक है ऐसे में इस किताब के बाजार में आने से चुनाव  में निश्चित तौर पर ट्रंप की कुर्सी पर असर पड़ सकता है। हलांकि, हर तरह की कानूनी तौर पर लड़ाई को लेकर भी लेखिका व पब्लिशर ने अपने-अपने स्तर पर तैयारी कर रखी है।

Web Title: US President niece book Trump had written another entrance exam to get admission in the college

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे