कमला हैरिस को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने कही बड़ी बात, 2024 में होने वाले चुनाव के बारे में दिया ये संकेत

By मनाली रस्तोगी | Published: January 20, 2022 09:56 AM2022-01-20T09:56:12+5:302022-01-20T09:59:12+5:30

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की तारीफ करते हुए साल 2024 में होने वाले चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि वो अगर अगली बार दोबारा चुनाव लड़ते हैं तो हैरिस ही उनकी साथ होंगी।

US President Joe Biden confirms Kamala Harris will be his running mate in 2024 if he seeks re-election | कमला हैरिस को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने कही बड़ी बात, 2024 में होने वाले चुनाव के बारे में दिया ये संकेत

कमला हैरिस को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने कही बड़ी बात, 2024 में होने वाले चुनाव के बारे में दिया ये संकेत

Next
Highlightsकमला हैरिस को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने कही बड़ी बात।हैरिस के काम से संतुष्ट हैं बाइडन।बाइडन ने कहा कि हैरिस अपना काम बखूबी कर रही हैं।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को लेकर बड़ा बयान दिया है। बाइडन का कहना है कि अगर साल 2024 के चुनाव में वो दोबारा चुनाव लड़ते हैं तो हैरिस ही उनकी साथ होंगी। बता दें कि हाल-फिलहाल में अमेरिकी राष्ट्रपति से पूछा गया था कि क्या वो वोटिंग राइट्स को लेकर हैरिस के काम से संतुष्ट हैं और क्या 2024 में होने वाले चुनाव में वो उनकी साथी होंगी? तो इस सवाल के जवाब में बाइडन ने कहा था कि हां, क्‍यों नहीं।

जो बाइडन को पसंद है कमला हैरिस का काम

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा था कि सबसे पहली बात कि वो (कमला हैरिस) मेरी साथ रहेंगी और दूसरी बात ये कि मैंने उन्हें जो काम सौंपा है वो बहुत बेहतर तरीके से उसे कर रही हैं। बताते चलें कि जो बाइडन और कमला हैरिस के राष्‍ट्रपति और उपराष्‍ट्रपति के कार्यकाल को एक वर्ष पूरा हो चुका है। मालूम हो, कमला हैरिस ने पिछले साल दिसंबर में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा था कि साल 2024 में होने वाले चुनाव को लेकर उनकी बाइडन से फिलहाल कोई चर्चा नहीं हुई है। 

उपराष्ट्रपति बनने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी हैं हीरिस

बता दें कि हैरिस पहली महिला, पहली अश्वेत और पहली भारतीय-अमेरिकी हैं जिन्हें अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में चुना गया है। आकलैंड में जन्मीं हैरिस की परवरिश बार्क्ले में हुई है। उनकी मां भारत से हैं, जबकि पिता जमैका से ताल्लुक रखते हैं। साल 2017 में कैलीफार्निया से उन्हें सीनेटर चुना गया था। वो ना सिर्फ पहली दक्षिण एशियाई अमेरिकी सीनेटर थीं बल्कि दूसरी अफ्रीकी अमेरिकी महिला सीनेटर भी थीं। यही नहीं, उन्हें जो बाइडन का उत्तराधिकारी भी माना जाता रहा है।

Web Title: US President Joe Biden confirms Kamala Harris will be his running mate in 2024 if he seeks re-election

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे