USA: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को फिर हुआ कोरोना, 3 दिन पहले ही क्वारंटीन से आए थे बाहर, करने वाले थे मिशिगन का दौरा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 31, 2022 07:04 AM2022-07-31T07:04:40+5:302022-07-31T13:12:34+5:30

Joe Biden Corona Positive Again: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के फिर से कोरोना संक्रमित पाए जाने पर व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ. केविन ओ’कोनोर ने एक पत्र में कहा कि बाइडन में ‘‘इस बार कोई भी लक्षण नहीं उभरे हैं और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं।’’

US President Joe Biden again got corona came out of Quarantine 3 days ago was about to visit Michigan | USA: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को फिर हुआ कोरोना, 3 दिन पहले ही क्वारंटीन से आए थे बाहर, करने वाले थे मिशिगन का दौरा

USA: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को फिर हुआ कोरोना, 3 दिन पहले ही क्वारंटीन से आए थे बाहर, करने वाले थे मिशिगन का दौरा

Highlightsअमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन फिर से कोरोना संक्रमित पाए गए है। वे महज तीन दिन पहले ही पृथकवास से बाहर निकले थे। कोरोना संक्रमित पाए जाने से पहले बाइडन मिशिगन का दौरा करने वाले थे।

Joe Biden Corona Positive Again: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन शनिवार को एक बार फिर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। महज तीन दिन पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त होने के बाद उनका पृथक-वास समाप्त हुआ था। व्हाइट हाउस ने कहा है कि एंटी वायरल दवा से इलाज के बाद बाइडन में संक्रमण का फिर से उभरना एक दुर्लभ मामला है। 

व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ. केविन ओ’कोनोर ने एक पत्र में कहा कि बाइडन में ‘‘इस बार कोई भी लक्षण नहीं उभरे हैं और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं।’’ 

रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने क्या कहा है

रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र के दिशा-निर्देशों के अनुसार, बाइडन एक बार फिर कम से कम पांच दिनों के लिए पृथक-वास में रहेंगे। संक्रमण मुक्त होने तक वह व्हाइट हाउस में ही रहेंगे। एजेंसी ने कहा कि संक्रमण के फिर से उभरने के ज्यादातर मामलों में लक्षण हल्के रहते हैं और इस दौरान मरीजों के गंभीर रूप से बीमार पड़ने का कोई मामला सामने नहीं आया है। 

मिशिगन दौरे के एलान के बाद बाइडन हुए कोरोना से फिर संक्रमित

बाइडन (79) के एक बार फिर संक्रमित पाए जाने की घोषणा से महज दो घंटे पहले व्हाइट हाउस ने आगामी मंगलवार को उनके मिशिगन दौरे की जानकारी दी थी जिसमें वह घरेलू निर्माण को बढ़ावा देने संबंधी विधेयक को पारित किए जाने को रेखांकित करने वाले थे। 

बाइडन रविवार को अपने गृह नगर वेलिंगटन भी जाने वाले थे जहां प्रथम महिला जिल बाइडन मौजूद हैं। लेकिन अब बाइडन के संक्रमित होने के कारण ये दोनों यात्राएं रद्द कर दी गई हैं। 

बाइडन के संक्रमित नहीं पाए जाने पर उनका पृथक-वास समाप्त हो गया था

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति बीते मंगलवार और बुधवार को हुई जांच में संक्रमित नहीं पाए गए थे। इसके बाद उनका पृथक-वास समाप्त हो गया था। व्हाइट हाउस के कोविड-19 के समन्वयक डॉ. आशीष झा ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा,‘‘ आंकड़ों से पता चलता है कि पैक्सलोविड उपचार के बाद पांच से आठ प्रतिशत लोग फिर से संक्रमित हुए’’। 

Web Title: US President Joe Biden again got corona came out of Quarantine 3 days ago was about to visit Michigan

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे