US Election: जो बाइडन के जीतने पर पहली बार ट्रंप का आया बयान, यह चुनाव अभी खत्म नहीं हुआ है

By अनुराग आनंद | Published: November 8, 2020 06:33 AM2020-11-08T06:33:20+5:302020-11-08T10:46:00+5:30

डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा कि हम सभी जानते हैं कि जो बाइडन गलत तरह से खुद को विजेता बता रहे हैं और उसके मीडिया सहयोगी नहीं चाहते कि सच्चाई उजागर हो।

US Election Result update: Donald Trump's statement for the first time after joe Biden won, this election is not over yet | US Election: जो बाइडन के जीतने पर पहली बार ट्रंप का आया बयान, यह चुनाव अभी खत्म नहीं हुआ है

जो बाइडन के चुनाव जीतने पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिया बयान (फाइल फोटो)

Highlightsजो बाइडन के जीतने पर डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि मैं भारी वोटों से चुनाव जीत गया हूं। जो बाइडेन ने रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ते हुए पेंसिल्वेनिया अपने नाम कर लिया।इसके साथ ही जो बाइडेन को जरूरी 270 इलेक्टोरल वोट मिल गए हैं।

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन की जीत के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह चुनाव अभी खत्म नहीं हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो बाइडन को किसी भी राज्य में अधिकारिक तौर पर विजेता घोषित नहीं किया गया है। 

एचटी के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह भी कहा कि मैं तब तक चैन से नहीं बैठूंगा, जब तक कि अमेरिकियों को उनके हक और लोकतंत्र की मांग के अनुसार ईमानदार मतगणना नहीं मिलती है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने यह भी कहा कि हम सभी जानते हैं कि जो बाइडन गलत तरह से खुद को विजेता बता रहे हैं और उसके मीडिया सहयोगी नहीं चाहते कि सच्चाई उजागर हो।

डोनाल्ड ट्रम्प ने यह भी कहा कि हम सभी जानते हैं कि जो बाइडन गलत तरह से खुद को विजेता बता रहे हैं और उसके मीडिया सहयोगी नहीं चाहते कि सच्चाई उजागर हो। इतना ही नहीं बाइडन को जीतते देख ट्वीट कर कहा है कि मैं भारी वोटों से चुनाव जीत गया हूं। 

इसके बाद एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि पर्यवेक्षकों को काउंटिंग रूम में घुसने की इजाजत नहीं दी गई। यह चुनाव मैं ही जीता हूं और मुझे 7 करोड़ 10 लाख वैध वोट मिले हैं। इस पूरी प्रक्रिया के दौरान कई गलत चीजें हुई हैं, जिन्हें पर्यवेक्षकों को नहीं देखने दिया गया। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।'

जो बाइडन बनेंगे अमेरिका के अगले राष्ट्रपति

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों के नतीजे आ गए हैं। बाइडेन ने रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ते हुए पेंसिल्वेनिया अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही उन्हें जरूरी 270 इलेक्टोरल वोट मिल गए।

दरअसल, अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन महत्वपूर्ण राज्य पेनसिल्वेनिया से जीत गए हैं। व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट’ में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है। चुनाव जीतने वाले को देश के सामने मौजूद कोविड-19 वैश्विक महामारी और गहरे राजनीतिक ध्रुवीकरण समेत कई चुनौतियों का सामना करना होगा।

जो बाइडन ने चुनाव जीतने पर दिया ये बयान

जो बाइडेन ने जीतने के बाद ट्वीट करके जनता का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि आपने मुझे देश का नेतृत्व करने के लिए चुना है। हमारे आगे का काम कठिन होगा, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं सभी अमेरिकियों के लिए राष्ट्रपति बनूंगा, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं। आप ने मुझ पर जो विश्वास जताया है, मैं उस पर खरा साबित रहूंगा।

इसके अलावा, उप राष्ट्रपति बनने जा रहीं कमला हैरिस ने ट्वीट करके कहा है कि ये जीत अमेरिका की आत्मा और उसके लिए लड़ने की हमारी इच्छा को लेकर है। हमें आगे बहुत काम है। आएं शुरू करें।

Web Title: US Election Result update: Donald Trump's statement for the first time after joe Biden won, this election is not over yet

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे