Highlightsपूर्व उप राष्ट्रपति बाइडन ने लोगों से मतगणना पूरी होने तक धैर्य बनाए रखने की भी अपील की।अब तक के ताजा जानकारी के मुताबिक, जो बाइडन को 253 इलेक्टोरल वोट मिले हैं।

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा, इस बात को लेकर अब भी सस्पेंस बरकरार है। इस बीच खबर है कि जीत के करीब पहुंच रहे जो बाइडन को अब कुछ देर और इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, जॉर्जिया में एक बार फिर से वोटों की गिनती की जाएगी। ऐसे में जीत की घोषणा होने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है। 

पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया में वोटों की गिनती में जो बाइडेन ने बढ़त बनाई हुई थी। लेकिन, इस बीच जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपर्गर ने कहा कि वोटों की एक बार फिर से गिनती की जाएगी। इस राज्य को रिपब्लिक पार्टी का गढ़ माना जाता है। लेकिन, पहले राउंड के वोटों की गिनती में यहां से भी जो बाइडेन ही आगे चल रहे थे। 

US Election 2020: ज्यो बायडन किंवा <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/donald-trump/'>डोनाल्ड ट्रम्प</a> यांच्या विजयाचा भारतीयांना काय फायदा? जाणून घ्या - Marathi News | US Election 2020: How will the victory of Joe Biden or Donald Trump

इसके साथ ही बता दें कि अमेरिका के 4 राज्य पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया, नॉर्थ कैरोलिना, एरिजोना में वोटों की गिनती की जा रही है। यही वह 4 राज्य हैं, जहां से अब देश का अगला राष्ट्रपति तय होना है।     

अब तक के ताजा जानकारी के मुताबिक, जो बाइडेन को 253 इलेक्टोरल वोट मिले हैं। वहीं डोनाल्ड ट्रंप के खाते में 214 इलेक्टोरल वोट हैं। ऐसे में यदि जॉर्जिया के वोटों की गिनती फिर से नहीं होती तो जो बाइडेन के चुनाव जीतने को लेकर अब तक सबकुछ साफ हो गया होता।

US elections 2020: Donald Trump or Joe Biden? Americans to decide today | english.lokmat.com

बता दें कि व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट’ में से 270 वोट हासिल करना जरूरी है। बाइडन ने डेलावेयर में पत्रकारों से कहा, ‘‘ जिस तरह की चीजें हैं, उनसे हम बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। हमें कोई संदेह नहीं है कि गिनती पूरी होने पर सीनेटर कमला हैरिस (उप राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार) और मैं जीत हासिल करेंगे। ’’ कमला हैरिस भी इस दौरान बाइडेन के साथ मौजूद थीं। पूर्व उप राष्ट्रपति बाइडन ने लोगों से मतगणना पूरी होने तक धैर्य बनाए रखने की भी अपील की।

US Election2020 : बायडन यांची संपत्ती किती? एका भाषणासाठी घेतात 74 लाख us-election-2020-what-is-joe-biden-net-worth-and-how-he-earn-his-money-vs- donald-trump-gh | National - News18 Lokmat, Today's Latest Marathi ...

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं लोगों से धैर्य रखने की अपील करता हूं। प्रक्रिया चल रही है। मतगणना पूरी की जा रही है।’’ वहीं, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह चुनावी कदाचार के खिलाफ अदालत जाएंगे। ट्रंप का प्रचार दल पहले ही पेन्सिलवेनिया, मिशिगन, जॉर्जिया और नवादा में मुकदमे दर्ज करा चुका है। इनमें से जॉर्जिया व मिशिगन में दर्ज केस कल ही खारिज हो चुका है।

Web Title: US Election 2020: Joe Biden will have to wait a little for this to win in America, now know which 4 states will decide the next president

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे