Unstable security situation in Central African Republic a matter of concern: India | सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक में अस्थिर सुरक्षा हालात चिंता का विषय : भारत
सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक में अस्थिर सुरक्षा हालात चिंता का विषय : भारत

संयुक्त राष्ट्र, 22 जनवरी सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक में हाल ही में संपन्न राष्ट्रपति चुनाव के बाद उत्पन्न ‘अस्थिर’ सुरक्षा हालात को लेकर भारत ने चिंता जताई है और सभी विपक्षी समूहों से विद्रोह बंद करने और मौजूदा संकट का शांतिपूर्ण समाधान खोजने को कहा है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बृहस्पतिवार को सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक (सीएआर) में स्थिति पर एक बैठक के दौरान संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई उपप्रतिनिधि-राजनीतिक समन्वयक आर. रविन्द्र ने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता और हिंसा के इतिहास को ध्यान में रखते हुए सीएआर के हालात पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को तुरंत संज्ञान लेने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले महीने हुए राष्ट्रपति चुनाव के बाद से सेंट्रल अफ्रीकन रिपब्लिक में अस्थिर सुरक्षा हालात गंभीर चिंता का विषय हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Unstable security situation in Central African Republic a matter of concern: India

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे