UNSC condemns attack on Hazara community in Afghanistan | यूएनएससी ने अफगानिस्तान में हजारा समुदाय के लोगों पर हमले की निंदा की
यूएनएससी ने अफगानिस्तान में हजारा समुदाय के लोगों पर हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र, 11 जून संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने इस सप्ताह अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों पर आतंकियों के हमले की कड़ी निंदा की। वहीं, भारत ने कहा कि वह अफगानिस्तान में धार्मिक और जातीय अल्पसंख्यकों को जानबूझकर निशाना बनाए जाने पर काफी चिंतित है।

हमले में हजारा समुदाय के 10 कामगारों की मौत हो गयी और 14 अन्य घायल हो गए। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट इन खोरेसान प्रोविंस (आईएसकेपी) ने इन लोगों पर हमला किया था।

सुरक्षा परिषद ने आठ जून को अफगानिस्तान के बगलान-ए-मरकाजी में किए गए इस कायराना हमले की कड़ी निंदा की। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन ने अफगानिस्तान में धार्मिक और जातीय मूल के लोगों पर हमले को लेकर चिंता प्रकट की। घटना के शिकार हुए लोग बारूदी सुरंग ढूंढने के लिए एक संगठन के साथ काम कर रहे थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: UNSC condemns attack on Hazara community in Afghanistan

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे