यूएस मध्यावधि चुनाव: एलन मस्क ने अमेरिकियों से किया रिपब्लिकन कांग्रेस को वोट देने का आग्रह, ट्वीट कर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: November 8, 2022 04:29 PM2022-11-08T16:29:07+5:302022-11-08T16:30:28+5:30

ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने अमेरिकियों से अमेरिकी मध्यावधि में रिपब्लिकन कांग्रेस का चुनाव करने का आग्रह किया।

Twitter owner Elon Musk backs Republicans on for US midterms | यूएस मध्यावधि चुनाव: एलन मस्क ने अमेरिकियों से किया रिपब्लिकन कांग्रेस को वोट देने का आग्रह, ट्वीट कर कही ये बात

यूएस मध्यावधि चुनाव: एलन मस्क ने अमेरिकियों से किया रिपब्लिकन कांग्रेस को वोट देने का आग्रह, ट्वीट कर कही ये बात

Highlightsरिपब्लिकन मंगलवार के चुनावों में प्रतिनिधि सभा में बहुमत जीतने के पक्षधर हैं।डेमोक्रेट वर्तमान में दोनों सदनों को नियंत्रित करते हैं।अमेरिकियों से एलन मस्क ने अमेरिकी मध्यावधि में रिपब्लिकन कांग्रेस का चुनाव करने का आग्रह किया है।

वॉशिंगटन:ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने अमेरिकियों से राष्ट्रपति जो बाइडन के डेमोक्रेट्स को संतुलित करने के लिए अमेरिकी मध्यावधि में रिपब्लिकन कांग्रेस का चुनाव करने का आग्रह किया। इसी क्रम में मस्क ने ट्वीट करते हुए लिखा, "साझा शक्ति दोनों दलों की सबसे खराब ज्यादतियों पर अंकुश लगाती है, इसलिए मैं रिपब्लिकन कांग्रेस के लिए मतदान करने की सलाह देता हूं, यह देखते हुए कि प्रेसीडेंसी डेमोक्रेटिक है।"

रिपब्लिकन मंगलवार के चुनावों में प्रतिनिधि सभा में बहुमत जीतने के पक्षधर हैं। डेमोक्रेट वर्तमान में दोनों सदनों को नियंत्रित करते हैं। बताते चलें कि मस्क ने लंबे विवाद के बाद गत 27 अक्टूबर को 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया था। उन्होंने ट्विटर की कमान संभालते ही पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल और कानूनी मामलों एवं नीति प्रमुख विजया गड्डे समेत चार शीर्ष अधिकारियों को निकाल दिया था।

इसके बाद ट्विटर ने दुनिया भर में बड़े पैमाने पर छंटनी के हिस्से के रूप में भारत में भी अपने 200 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अब कहा है कि भारत में एक महीने के भीतर ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए हर महीने शुल्क लगाने की उम्मीद की जा सकती है। बता दें कि ब्लू टिक बैज के लिए उपयोगकर्ताओं को हर महीने आठ डॉलर का शुल्क देना होगा।

Web Title: Twitter owner Elon Musk backs Republicans on for US midterms

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे