कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बावजूद लाहौर में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में जुटेंगे हजारों लोग

By भाषा | Published: November 5, 2020 05:23 PM2020-11-05T17:23:27+5:302020-11-05T17:23:27+5:30

Thousands of people will participate in the Tabligi Jamaat program in Lahore, despite the increase in Kovid-19 cases | कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बावजूद लाहौर में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में जुटेंगे हजारों लोग

कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बावजूद लाहौर में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में जुटेंगे हजारों लोग

(एम जुल्करनैन)

लाहौर, पांच नवंबर पाकिस्तान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बावजूद धार्मिक नेताओं के बढ़ते दबाव के चलते तबलीगी जमात के सदस्यों को शुक्रवार से लाहौर में तीन दिवसीय सभा का आयोजन करने की अनुमति दे दी।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार ने बृहस्पतिवार को यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ''सरकार ने तबलीगी जमात को रायविंड में वार्षिक कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दे दी है। इस कार्यक्रम में 54 हजार अनुयायी हिस्सा ले सकते हैं।''

विज्ञप्ति में कहा गया है कि शुक्रवार से शुरू होने जा रहे इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में देशभर से लोगों की आमद शुरू हो गई है। इस धार्मिक सभा में दूसरे देशों के लोगों को हिस्सा लेने की अनुमति नहीं दी गई है।

पाकिस्तान में अब तक 3.3 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें से 6,893 लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले इस साल की शुरुआत में लाहौर में कार्यक्रम का आयोजन करने के लिये तबलीगी जमात के सदस्यों की काफी आलोचना हुई थी। मार्च की शुरुआत में रायविंड मरकज में हुए धार्मिक कार्यक्रम में तबलीगी जमात के लगभग 80,000 सदस्यों ने शिरकत की थी। यहां से काफी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले सामने आए थे।

शुक्रवार को कार्यक्रम का आयोजन करने की अनुमति देने के लिये सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना हो रही है।

पीपीपी पंजाब के वरिष्ठ नेता उस्मान मलिक ने 'पीटीआई-भाषा' से कहा, ''एक ओर हम बाजारों और शैक्षिक संस्थानों में कई पाबंदियां लगा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर हम वायरस फैलाने के लिये हजारों जमातियों को एक स्थान पर जमा होने की अनुमति दे रहे हैं।

Web Title: Thousands of people will participate in the Tabligi Jamaat program in Lahore, despite the increase in Kovid-19 cases

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे