अमेरिका में शपथग्रहण पूर्वाभ्यास स्थल को कुछ दूरी पर आग की घटना के बाद खाली कराया गया

By भाषा | Published: January 18, 2021 10:26 PM2021-01-18T22:26:31+5:302021-01-18T22:26:31+5:30

The swearing-in rehearsal site in the US was evacuated after a fire incident some distance away | अमेरिका में शपथग्रहण पूर्वाभ्यास स्थल को कुछ दूरी पर आग की घटना के बाद खाली कराया गया

अमेरिका में शपथग्रहण पूर्वाभ्यास स्थल को कुछ दूरी पर आग की घटना के बाद खाली कराया गया

वाशिंगटन, 18 जनवरी (एपी) अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथग्रहण समारोह के लिए पूर्वाभ्यास में शामिल लोगों को सोमवार को सुरक्षा अधिकारियों के आदेश पर कैपिटल बिल्डिंग के वेस्ट फ्रंट से हटाया गया। अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों को वहां से कुछ दूरी पर आग लगने के बाद वहां से निकाला गया।

अधिकारियों के अनुसार वहां एकत्रित व्यक्तियों में सेना का एक बैंड शामिल था। अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों को भीतर चलने और कैपिटल परिसर में एक सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया।

पूर्वाभ्यास में शामिल लोगों के अनुसार, सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि ‘‘यह कोई ड्रिल नहीं है।’’

कानून प्रवर्तन से जुड़े चार अधिकारियों ने बताया कि कुछ ब्लॉक दूर आग लग गई थी और एहतियात के तौर पर पूर्वाभ्यास स्थल को खाली कराया गया। गत छह जनवरी को प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प होने के बाद कैपिटल परिसर और आसपास के क्षेत्रों को बंद कर दिया गया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The swearing-in rehearsal site in the US was evacuated after a fire incident some distance away

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे