निम्न आय वर्ग के युवाओं को छात्रवृत्ति देने के लिए हिंदू संगठन ने एक लाख डॉलर का कोष जुटाया

By भाषा | Published: November 24, 2020 02:56 PM2020-11-24T14:56:28+5:302020-11-24T14:56:28+5:30

The Hindu organization raised a million-dollar fund to give scholarships to low-income youth | निम्न आय वर्ग के युवाओं को छात्रवृत्ति देने के लिए हिंदू संगठन ने एक लाख डॉलर का कोष जुटाया

निम्न आय वर्ग के युवाओं को छात्रवृत्ति देने के लिए हिंदू संगठन ने एक लाख डॉलर का कोष जुटाया

(सीमा हाखू काचरू)

ह्यूस्टन, 24 नवंबर अमेरिका में गैर लाभकारी हिंदू संगठन ने यहां रहने वाले निम्न आय वर्ग के युवाओं को पेशेवर पाठ्यक्रम में छात्रवृत्ति देने के लिए एक लाख डॉलर की राशि जुटाई है। यह धन एक डिजिटल कार्यक्रम के जरिये जुटाया गया जिसमे हस्तियों, शिक्षाविदों और उद्यमियों ने हिस्सा लिया।

टेक्सास के ऑस्टिन में हिंदू चैरिटी फॉर अमेरिका नामक संगठन द्वारा रविवार को ‘ एजुकेशन फॉर सेल्फ रिलांयस’ नाम से आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों अमेरिकियों और भारतीय मूल के लोगों ने हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम को जिन हस्तियों ने संबोधित किया उनमें बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर, ग्रैमी पुरस्कार के लिए नामित गीतकार सवान कोटेचा शामिल हैं। अन्य वक्ताओं में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में प्रोफेसर कस्तूरी रंगन, वेंचर कैप्टलिस्ट ऐंड सीरियल आंट्रप्रेन्योर के देश देशपांडे, आयोटास्क के प्रबंध साझेदार गीतांजलि स्वामी प्रमुख हैं।

अनुपम खेर ने सबसे अमीर देश में वंचितों की सेवा के लिए दान देने वालों की प्रशंसा की।

उल्लेखनीय है कि यह संगठन प्राथमिक स्कूल के बच्चों को पठन सामग्री और गैर परंपरागत विद्यार्थियों को पेशेवर छात्रवृत्ति मुहैया कराता है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर हिंदू चैरिटी फॉर अमेरिका बेघर विद्यार्थियों को पूरे साल के लिए इंटरनेट सुविधा मुहैया कराने में भी मदद कर रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The Hindu organization raised a million-dollar fund to give scholarships to low-income youth

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे