Stranded passengers aboard a chartered plane from Macau | मकाउ से चार्टर्ड विमान में सवार हुए फंसे हुए यात्री
मकाउ से चार्टर्ड विमान में सवार हुए फंसे हुए यात्री

हांगकांग, आठ अप्रैल (एपी) वैश्विक महामारी और सीमाई प्रतिबंधों के कारण महीनों से फंसे विभिन्न देशों के करीब 50 नागरिक बृहस्पतिवार को मकाउ से मलेशिया के लिए उड़ान भरने वाले चार्टर्ड विमान में सवार हुए।

देश में फंसे अपने नागरिकों को स्वदेश भेजने के लिए कुआलालाम्पुर तक की उड़ान की व्यवस्था हांगकांग और मकाउ में मलेशिया के वाणिज्य दूतावास द्वारा की गई। इससे पहले बृहस्पतिवार सुबह कुआलालाम्पुर से मकाउ तक की एक उड़ान में करीब 12 यात्रियों को लाया गया।

वर्तमान में यात्रा प्रतिबंधों के चलते मकाउ और मलेशिया के बीच कोई सीधी व्यावसायिक उड़ान नहीं है। चार्टर्ड एयर एशिया उड़ान में सवार हुए अधिकतर लोग वैश्विक महामारी के बाद से मकाउ में फंसे हुए थे।

यात्रियों में करीब 30 मलेशियाई, तीन सिंगापुरी और नौ दक्षिण कोरियाई नागरिक शामिल थे।

महावाणिज्य दूत याप वेई सिन ने एक बयान में कहा, “आज की उड़ान मकाउ से मलेशियाई नागरिकों को घर लाने के लिए महावाणिज्य दूतावास द्वारा एयर एशिया के साथ सफलतापूर्व भेजी गई दूसरी उड़ान है। इससे पहले 12 जनवरी को भी ऐसी ही उड़ान सेवा परिचालित की गई थी।

बारह जनवरी के चार्टर्ड विमान में करीब 50 मलेशियाई नागरिकों को स्वदेश भेजा गया था।

उन्होंने कहा कि ये उड़ान सेवा विदेशों में अपने नागरिकों की मदद करने की मलेशियाई सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Stranded passengers aboard a chartered plane from Macau

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे