श्रीलंका: सिनेमाघर के पास खड़ी एक संदिग्ध मोटरसाइकिल को पुलिस ने नियंत्रित विस्फोट से उड़ाया

By भाषा | Published: April 24, 2019 04:34 PM2019-04-24T16:34:53+5:302019-04-24T16:34:53+5:30

Sri Lanka police blast suspected motorcycle with controlled blast | श्रीलंका: सिनेमाघर के पास खड़ी एक संदिग्ध मोटरसाइकिल को पुलिस ने नियंत्रित विस्फोट से उड़ाया

श्रीलंका: सिनेमाघर के पास खड़ी एक संदिग्ध मोटरसाइकिल को पुलिस ने नियंत्रित विस्फोट से उड़ाया

सिलसिलेवार बम धमाकों से विचलित श्रीलंका में अब भी ‘हाई अलर्ट’ जारी है, जिसके चलते पुलिस ने बुधवार को यहां सिनेमाघर के पास खड़ी एक संदिग्ध मोटरसाइकिल को नियंत्रित विस्फोट से उड़ा दिया। पुलिस ने बताया कि दक्षिणी कोलंबो में सवॉय सिनेमा के पास के इलाके को खाली कराकर बम निरोधक दस्ते ने संदिग्ध मोटरसाइकिल पर नियंत्रित विस्फोट किया।

हालांकि मोटरसाइकिल से कोई विस्फोटक बरामद नहीं हुआ। श्रीलंका पुलिस ने सभी वाहन चालकों से कहा है कि वे शहर में कहीं भी अपना वाहन खड़ा करने पर अपना टेलीफोन नम्बर वाहन के पास छोड़कर जाएं।

गौरतलब है कि गत रविवार को ईस्टर के मौके पर गिरजाघरों और होटलों में हुए सिलसिलेवार हमलों में 359 लोग मारे गए हैं। मामले में अभी तक 60 लोगों गिरफ्तार किया गया है। द्वीप राष्ट्र में अब तक के इन सबसे घातक हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है। 

एक महिला समेत 9 आत्मघाती हमलावर शामिल 

श्रीलंका में ईस्टर संडे को जो जर्बदस्त बम धमाके हुए थे, उनमें एक महिला समेत नौ आत्मघाती हमलावर शामिल थे तथा इस हमले के संबंध में संदेह के आधार पर अबतक 60 लोग गिरफ्तार किये गये हैं। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। स्थानीय इस्लामी चरमपंथी संगठन के सदस्य बताये जा रहे इन आत्मघाती बम हमलावरों ने रविवार को गिरजाघरों और लक्जरी होटलों में जबर्दस्त हमला किया था जिसमें कम से कम 359 लोगों की जान चली गयी थी।

Web Title: Sri Lanka police blast suspected motorcycle with controlled blast

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे