ISIS के हमलावर ने फ्रांस के सुपर मार्केट में की भारी गोलीबारी, देश में 2015 आतंकी हमले जैसे हालात

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: March 23, 2018 04:48 PM2018-03-23T16:48:09+5:302018-03-23T18:20:34+5:30

सप्ताहभर के भीतर आईएसआईएस का यह दूसरा बड़ा हमला है। फ्रांस पहले अफगानिस्तान में बड़ी घटना को अंजाम दिया था। उसमें 31 लोगों की जान गई थी।

Shooting, hostage-taking at supermarket in south France, Islamic State group claims French hostage-taking | ISIS के हमलावर ने फ्रांस के सुपर मार्केट में की भारी गोलीबारी, देश में 2015 आतंकी हमले जैसे हालात

ISIS के हमलावर ने फ्रांस के सुपर मार्केट में की भारी गोलीबारी, देश में 2015 आतंकी हमले जैसे हालात

पेरिस, 23 मार्चः दक्षिण फ्रांस के सुपर मार्केट में शुक्रवार को बंदूकधारी ने जमकर गोलीबारी की। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक इस दौरान वहां मौजूद लोगों को बंदूकधारी ने बंधक भी बनाया। शुरुआती जानकारी के अनुसार कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक पुलिसकर्मी घायल भी हो गया है। घटना के बाद देशभर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। देश में इस तरह का अलर्ट साल 2015 में आतंकी हमले के बाद जारी किए गए हैं। तब आईएसआईएस के जिहादियों कई जगहों पर हमला कर 130 लोगों की हत्या कर दी थी।

जानकारी अनुसार बंदूकधारी इस्लामिक स्टेट से संबंधित होने का दावा कर रहा है। घटना में बंदूकधारी ने लोगों को बंधक बनाने के क्रम में गोलीबारी की। पुलिस ने बताया कि घटना दक्षिण- पश्चिमी फ्रांस में हुई है।

क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख ज्यां- वेलेरी लेटरमैन ने कहा, ‘‘ दुर्भाग्यवश हमें एक व्यक्ति के मारे जाने की आशंका है, लेकिन वह इसकी पुष्टि के लिए किसी डॉक्टर को मौके पर नहीं ला सकते हैं।’’ 

यह गोलीबारी कराकसोन के त्रेब्स में सुपर यू स्टोर में हुई है। फ्रांस के अधिकारी इसे आतंकवादी हमला मान रहे हैं।





इससे पहले आईएसआईएस ने इसी सप्ताह बुधवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हमला किया था। वहां नए साल के जश्न के बीच एक आत्मघाती हमलवार ने खुद को उड़ा लिया था। इसमें 31 लोगों की मौत और 50 से ज्यादा लोग हताहत हुए थे।

एक सप्ताह के बीच यह आईएसआईएस का दूसरा बड़ा हमला है। दुनियाभर में आतंक के खात्मे के लिए हो रहे प्रयासों और दावों के बीच आईएसआईएस दुनिया के बड़े शहरों में घुसकर आतंकी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

Web Title: Shooting, hostage-taking at supermarket in south France, Islamic State group claims French hostage-taking

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे