Saudi Arabia's university caught fire near Yemen border | यमन सीमा के पास सऊदी अरब के विश्वविद्यालय में आग लगी
यमन सीमा के पास सऊदी अरब के विश्वविद्यालय में आग लगी

जेद्दा (सऊदी अरब), 15 अप्रैल (एपी) यमन से लगी सऊदी अरब की सीमा के पास एक विश्वविद्यालय में बृहस्पतिवार सुबह आग लग गई। देश की हवाई सुरक्षा व्यवस्था ने सऊदी की तरफ फेंकी गई बैलिस्टिक मिसाइलों और बमों से लदे ड्रोनों को रोकने का प्रयास किया जिसके बाद यह घटना हुई।

यमन में सऊदी नीत सैन्य गठबंधन ने एक बयान में कहा कि मिसाइलों और ड्रोनों को रोकने के दौरान जिजान विश्वविद्यालय परिसर में मलबा गिरने से आग लग गई जिसपर बाद में काबू पा लिया गया। इसने बताया कि किसी की भी मौत नहीं हुई है और न ही किसी के घायल होने की तत्काल खबर मिली है। हूती विद्रोहियों ने पूर्व में इस तरह के हमले किए हैं।

राजधानी सना में 2014 में हूती विद्रोहियों के कब्जा कर लेने के बाद से यमन में संघर्ष जारी है जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को शहर छोड़कर भागना पड़ा था। सऊदी नीत सैन्य गठबंधन तभी से हूती विद्रोहियों से लड़ रहा है।

संयुक्त राष्ट्र मानवीय सहायता कार्यालय ने कहा कि युद्ध के चलते तकरीबन 2,33,000 लोगों की मौत हुई है। इनमें भोजन, स्वास्थ्य सेवाओं एवं अवसंरचना की कमी जैसे अप्रत्यक्ष कारणों से हुई 1,31,000 मौतें भी शामिल हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Saudi Arabia's university caught fire near Yemen border

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे