सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी में लगी आग

By भाषा | Published: September 14, 2019 10:52 AM2019-09-14T10:52:53+5:302019-09-14T10:54:44+5:30

गौरतलब है कि अरामको को आतंकवादी निशाना बनाते रहे हैं। अल-कायदा के आत्मघाती विस्फोटकों ने फरवरी 2006 में इस तेल कंपनी पर हमला करने की कोशिश की थी लेकिन वे नाकाम रहे थे।

Saudi Arabia's largest oil company caught fire | सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी में लगी आग

सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी में लगी आग

सऊदी के एक उपग्रह समाचार चैनल ने देश के पूर्वी हिस्से में स्थित सऊदी अरामको केंद्र में विस्फोट होने और आग लगने की खबर दी है। हालांकि उसने आग लगने की वजह नहीं बताई। सऊदी अरामको सऊदी अरब की राष्ट्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कंपनी है। यह राजस्व के मामले में दुनिया की कच्चे तेल की सबसे बड़ी कंपनी है।

दुबई स्थित प्रसारणकर्ता अल-अरबिया ने ईस्टर्न प्रांत में दम्माम के समीप बुकयाक में शनिवार तड़के आग लगने की खबर दी। चैनल ने इसके बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी। ऑनलाइन वीडियो में भयंकर आग लगे हुए और पीछे से गोलियां चलने की आवाज आ रही है।

सऊदी अरब की सरकारी मीडिया ने अभी इस घटना की रिपोर्ट नहीं दी है। अरामको और सऊदी अरब के अधिकारियों ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। गौरतलब है कि अरामको को आतंकवादी निशाना बनाते रहे हैं। अल-कायदा के आत्मघाती विस्फोटकों ने फरवरी 2006 में इस तेल कंपनी पर हमला करने की कोशिश की थी लेकिन वे नाकाम रहे थे।

Web Title: Saudi Arabia's largest oil company caught fire

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे