रूस में प्लेन क्रैश, दो हिस्सों में बंट गया विमान, कम से कम 16 लोगों की मौत की आशंका

By विनीत कुमार | Published: October 10, 2021 01:54 PM2021-10-10T13:54:37+5:302021-10-10T14:17:09+5:30

रूस में ये विमान हादसा स्थानीय समय के अनुसार रविवार सुबह करीब 9.23 पर हुआ। इसमें 24 लोग सवार थे।

Russia Plane crash 16 Feared Dead as aircraft carrying parachutists crashed | रूस में प्लेन क्रैश, दो हिस्सों में बंट गया विमान, कम से कम 16 लोगों की मौत की आशंका

रूस में विमान दुर्घटना में 16 की मौत की आशंका

Next
Highlightsमध्य रूस में तातारस्तान इलाके की घटना, 7 लोग मलबे से निकाले गए।इन सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, एक की हालत गंभीर बनी हुई है।16 लोग विमान के क्रैश होने के बाद लापता, रविवार सुबह हुई घटना।

मॉस्को: रूस में एक एयरक्राफ्ट के क्रैश हो जाने की घटना में कम से कम 16 लोगों के मारे जाने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार मध्य रूस की ये घटना है। एयरक्राफ्ट कुछ पैराशूटिस्टों (parachutists, विमान से पैराशूट से कूदने वाले) को ले जा रहा तभी ये हादसा हुआ। 

रूस के आपातकाल मंत्रालय ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा कि 23 लोगों को ले जा रहा एल-410 विमान स्थानीय समय के मुताबिक सुबह करीब 9:23 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह घटना रूस के तातारस्तान इलाके में हुई। मंत्रालय ने अपने टेलीग्राम चैनल पर कहा कि सात को मलबे से बचा लिया गया है। 

वहीं, अन्य लोगों के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है। आईएए नोवोस्ती न्यूज एजेंसी के अनुसार लापता लोगों की तलाश जारी है। मंत्रालय द्वारा प्रकाशित तस्वीरों में दिखाया गया है कि विमान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर दो हिस्सों में टूटा हुआ है।

स्थानीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि जीवित बचे सात लोग अस्पताल में भर्ती हैं। एक की हालत बहुत गंभीर है। इस साल की शुरुआत में भी रूस में दो L-410 विमान भयानक हादसे का शिकार हुए थे। यह विमान दो इंजन वाला शॉर्ट-रेंज ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट है।

इससे पहले शनिवार को बोलीविया वायुसेना का एक विमान शनिवार को देश के उत्तर-पूर्वी हिस्से में अमेजन वन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में विमान में सवार छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। बेनी प्रांत की पुलिस के मुताबिक, विमान में सवार दो सैन्य पायलटों और चार असैन्य नागरिकों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद विमान में आग लग गई थी। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।

Web Title: Russia Plane crash 16 Feared Dead as aircraft carrying parachutists crashed

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे