भारत और चीन आपस में शांति से रहें इसके लिए रूस भरसक प्रयास कर रहा है: लावरोव

By भाषा | Published: January 20, 2021 10:35 PM2021-01-20T22:35:53+5:302021-01-20T22:35:53+5:30

Russia is trying its best to keep India and China at peace with each other: Lavrov | भारत और चीन आपस में शांति से रहें इसके लिए रूस भरसक प्रयास कर रहा है: लावरोव

भारत और चीन आपस में शांति से रहें इसके लिए रूस भरसक प्रयास कर रहा है: लावरोव

मास्को, 20 जनवरी रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि रूस के दो महान दोस्त और भाई- भारत और चीन आपस में शांति से रहें यह सुनिश्चित करने के लिए रूस भरसक प्रयास कर रहा है।

एक संवाददाता सम्मेलन में सोमवार को लावरोव ने यह भी कहा कि अमेरिका की हिंद-प्रशांत रणनीति से भारत और रूस की नजदीकी साझेदारी पर असर नहीं पड़ेगा।

एक प्रश्न के जवाब में लावरोव ने कहा, “हम भारत के दोस्त हैं। हम भरसक प्रयास कर रहे हैं कि हमारे दो महान दोस्त और भाई, भारत तथा चीन आपसे में शांति से रहें।”

उन्होंने कहा, “यह हमारी नीति है जिसे हम न केवल शंघाई सहयोग संगठन या ब्रिक्स के परिप्रेक्ष्य में प्रोत्साहित करते हैं, बल्कि हमारा एक त्रिपक्षीय ढांचा है- आर आई सी- रूस भारत और चीन।”

लावरोव ने कहा कि सितंबर 2020 में मास्को में मंत्री स्तर की बैठक में तीनों देशों ने संयुक्त रूप से एशिया में शांति, स्थायित्व और सुरक्षा में अपनी भूमिका निभाने का संदेश दिया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Russia is trying its best to keep India and China at peace with each other: Lavrov

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे