रोम की अदालत ने किशोरी की हत्या के मामले में चार लोगों को सुनाई सजा

By भाषा | Published: June 20, 2021 02:43 PM2021-06-20T14:43:19+5:302021-06-20T14:43:19+5:30

Rome court sentenced four people for the murder of a teenager | रोम की अदालत ने किशोरी की हत्या के मामले में चार लोगों को सुनाई सजा

रोम की अदालत ने किशोरी की हत्या के मामले में चार लोगों को सुनाई सजा

Next

रोम, 20 जून (एपी) इटली की एक अदालत ने रोम में एक किशोरी को नशीला पदार्थ खिलाकर यौन उत्पीड़न करने और उसकी हत्या के मामले में चार अफ्रीकी लोगों को शनिवार को दोषी करार दिया। सरकारी टीवी और एक निजी मीडिया घराने ने यह जानकारी दी।

अदालत ने यह सजा ऐसे वक्त सुनाई है, जब इस घटना कारण देश में अवैध तरीके से रह रहे प्रवासियों को बाहर निकालने की मांग तेज हो गयी है। ‘ला प्रेस’ समाचार एजेंसी ने बताया कि करीब नौ घंटे तक चली सुनवाई के बाद अदालत ने अपना फैसला सुनाया। मामले में दोषी करार दो लोगों को उम्रकैद की सजा दी गयी, जो कि इटली में सबसे कड़ी आपराधिक सजा है। वहीं दो अन्य दोषियों को 27 साल और 24.5 साल की सजा सुनाई गई है।

डेजिरे मारियोटिनी (16) का शव अक्टूबर, 2018 में एक खाली पड़ी इमारत से मिला था। रोम के मुख्य रेलवे स्टेशन के निकट ही यह इमारत स्थित है और इसका इस्तेमाल मादक पदार्थ तस्कर करते थे। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद यह पाया गया कि उनके पास इटली में वैध तरीके से रहने के लिए जरूरी दस्तावेज नहीं थे। गुनहगारों में से एक गाम्बिया, दो सेनेगल और एक नाइजीरिया का नागरिक है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rome court sentenced four people for the murder of a teenager

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे