Representatives of India and America met at United Nations | संयुक्त राष्ट्र में भारत और अमेरिका के प्रतिनिधियों ने की मुलाकात
संयुक्त राष्ट्र में भारत और अमेरिका के प्रतिनिधियों ने की मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र, 28 फरवरी संयुक्त राष्ट्र में भारत और अमेरिका के प्रतिनिधियों ने रविवार को मुलाकात की और बहुपक्षवाद को मजबूत करने के लिए दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी बढाने पर जोर दिया।

इसके साथ ही अमेरिका ने विश्व भर में कोविड-19 के टीके भेजने के लिए भारत की सराहना की।

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत लिंडा थॉमस ग्रीनफील्ड ने सुरक्षा परिषद में अपने समकक्षों के साथ कई द्विपक्षीय बैठकें की।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया, “संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की स्थायी प्रतिनिधि लिंडा थॉमस ग्रीनफील्ड से मुलाकात हुई और सुरक्षा परिषद पर अमेरिकी राष्ट्रपति की प्राथमिकताओं को लेकर चर्चा हुई।”

उन्होंने कहा, “हमने अपनी रणनीतिक साझेदारी पर बल दिया। टीके भेजने में भारत के योगदान की सराहना की गई। हम बहुपक्षवाद को मजबूत करने के लिए साथ मिलकर काम करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Representatives of India and America met at United Nations

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे