सर्जरी के बाद पहली विदेश यात्रा पर हंगरी और स्लोवाकिया जा रहे हैं पोप

By भाषा | Published: July 21, 2021 09:44 PM2021-07-21T21:44:17+5:302021-07-21T21:44:17+5:30

Pope to visit Hungary and Slovakia on first foreign trip after surgery | सर्जरी के बाद पहली विदेश यात्रा पर हंगरी और स्लोवाकिया जा रहे हैं पोप

सर्जरी के बाद पहली विदेश यात्रा पर हंगरी और स्लोवाकिया जा रहे हैं पोप

Next

रोम, 21 जुलाई (एपी) पोप फ्रांसिस की हाल ही में सर्जरी के बाद वेटिकन ने उनकी पहली विदेश यात्रा के कार्यक्रम की घोषणा की है जिसमें वह 12 से 15 सितंबर तक हंगरी और स्लोवाकिया की यात्रा पर रहेंगे।

गौरतलब है कि 84 वर्षीय पोप फ्रांसिस ने मार्च में अपनी इराक यात्रा के दौरान ही बढ़ती उम्र की दिक्कतों की ओर इशारा किया था और कहा था कि भविष्य में वह बहुत अधिक व्यस्त यात्रा कार्यक्रमों से परहेज करेंगे।

यह बात भी उन्होंने अपनी बड़ी आंत की सर्जरी होने से पहले कही थी। सर्जरी के लिए उन्हें 10 दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा था। फिलहाल वह वेटिकन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

इन सबके बावजूद, बुधवार को जारी पोप के यात्रा कार्यक्रम से कहीं ऐसा नहीं लगता है कि उनकी व्यस्तता में कोई कमी की गई है। वास्तव में कार्यक्रम कुछ और व्यस्त ही हुआ है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Pope to visit Hungary and Slovakia on first foreign trip after surgery

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे