Watch: पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई से लोगों का बुरा हाल, पाक महिला ने कुछ ऐसे रो-रो कर बयां किया अपना दर्द, देखें वायरल वीडियो

By आजाद खान | Published: August 11, 2022 03:24 PM2022-08-11T15:24:38+5:302022-08-11T15:28:18+5:30

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में यह देखा गया है कि महिला सरकार से शिकायत करती हुई नजर आ रही है। परेशान महिला को यह कहते हुए सुना गया कि, "मुझे क्या करना चाहिए, घर का किराया, भारी बिजली बिल चुकाना, अपने बच्चों के लिए दूध और दवाएं खरीदना, अपने बच्चों को खिलाना या उन्हें मारना चाहिए?"

people bad condition due to rising inflation Pakistan karachi woman rabiya cried such way her pain see viral video | Watch: पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई से लोगों का बुरा हाल, पाक महिला ने कुछ ऐसे रो-रो कर बयां किया अपना दर्द, देखें वायरल वीडियो

फोटो सोर्स: सोशल मीडिया

Highlights पाकिस्तान के लोग इन दिनों आर्थिक संकट और बढ़ती महंगाई से बहुत परेशान है। ऐसे में महंगाई को लेकर एक पाकिस्तानी महिला का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।वीडियो में महिला पाक पीएम शहबाज शरीफ और पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज की खिंचाई कर रही है।

Pakistan Economy Crisis: बढ़ती महंगाई को लेकर एक पाकिस्तानी महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह सामानों के दाम को लेकर सरकार की खिंचाई करते हुए नजर आ रही है। 

वीडियो में महिला अपने घर के खर्चे और बढ़ती महंगाई पर बोलते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज पर निशाना साध रही है। सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा महिला का यह वीडियो जमकर शेयर भी किया जा रहा है। 

क्या कह रही है महिला

वीडियो के अनुसार, महिला ने अपना नाम राबिया बताया है और वह कराची की रहने वाली है। जारी वीडियो में महिला को रोते हुए देखा गया है और वह बढ़ती महंगाई से इस कदर परेशान हो गई है कि उसने वीडियो जारी कर सरकार से ही इसकी शिकायत की है। 

महिला ने अपने घर के खर्चे के बिल को देखाते हुए सरकार से सवाल पूछे है। महिला ने कहा, "क्या उसे अपने बच्चों को अब और न खिलाकर उनका जीवन समाप्त कर देना चाहिए। सरकार में बैठे जिम्मेदारों को उसे बताना चाहिए कि आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि के बाद अपने खर्चों को मैनेज कैसे किया जाए।" 

ऐसे में महिला भावुक होते हुए फिर कहती है, "मुझे क्या करना चाहिए, घर का किराया, भारी बिजली बिल चुकाना, अपने बच्चों के लिए दूध और दवाएं खरीदना, अपने बच्चों को खिलाना या उन्हें मारना चाहिए?"

'सरकार ने गरीबों को लगभग मार डाला है'- महिला

बताया जा रहा है कि महिला के दो बेटे है जिसमे से एक की हालत खराब रही है। वह बीमार रहता है और उसे दिल के दौरे भी आते है। इस पर बोलते हुए महिला ने कहा, "एक बच्चे को दौरे पड़ रहे हैं, जबकि उसके इलाज की दवा की कीमतें पिछले चार महीनों के दौरान काफी बढ़ चुकी है। क्या मैं अपने बच्चे के लिए दवाएं खरीदने से बच सकती हूं?" 

महिला ने आगे पूछा, "सरकार ने लगभग गरीब लोगों को मार डाला है. क्या आप वास्तव में खुदा से भी नहीं डरते हैं?" आपको बता दें कि इस वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने ट्विटर पर शेयर किया था।

वित्त मंत्री ने किया बचाव

इस वीडियो के वायरल होने के बाद वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सरकारा का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि सरकार जून महीने से बिजली के दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की है और न ही दवाओं पर कोई कर लगाया है। 
 

Web Title: people bad condition due to rising inflation Pakistan karachi woman rabiya cried such way her pain see viral video

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे