'इमरान खान राजनेता नहीं आतंकवादी हैं', मरियम औरंगजेब ने पीटीआई अध्यक्ष के घर को भी आतंकवादियों का बंकर बताया

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 20, 2023 05:35 PM2023-03-20T17:35:42+5:302023-03-20T17:37:21+5:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान तोशखाना मामले में फंसे हुए हैं। पाकिस्तान में यह मामला अब एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मरियम औरंगजेब ने आरोप लगाया कि पिछले साल अप्रैल में सत्ता गंवाने के बाद इमरान खान पागल हो गए थे और अब वह राजनेता से आतंकवादी बन गए हैं जो देश की संस्थाओं पर हमला कर रहे हैं।

Pakistan's former Prime Minister Imran Khan is not a politician but a terrorist Maryam Aurangzeb | 'इमरान खान राजनेता नहीं आतंकवादी हैं', मरियम औरंगजेब ने पीटीआई अध्यक्ष के घर को भी आतंकवादियों का बंकर बताया

पाकिस्तान की सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब

Highlightsइमरान खान राजनेता नहीं बल्कि एक आतंकवादी हैं- मरियम औरंगजेबइमरान का घर आतंकवादियों का एक बंकर और पेट्रोल बम के लिए प्रयोगशाला है- मरियम औरंगजेबइमरान खान देश की संस्थाओं पर हमला कर रहे हैं- मरियम औरंगजेब

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान पर हमला बोलते हुए पाकिस्तान की सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा है कि वह एक राजनेता नहीं बल्कि एक आतंकवादी हैं। मरियम औरंगजेब ने कहा और जमान पार्क निवास आतंकवादियों का एक बंकर और पेट्रोल बम के लिए प्रयोगशाला है। 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मरियम औरंगजेब ने आरोप लगाया कि पिछले साल अप्रैल में सत्ता गंवाने के बाद इमरान खान पागल हो गए थे और अब वह राजनेता से आतंकवादी बन गए हैं जो देश की संस्थाओं पर हमला कर रहे हैं। मरियम औरंगजेब ने कहा कि पुलिस का मुख्य काम अदालतों को सुरक्षा प्रदान करना है जो न्याय की संरक्षक हैं। लेकिन अगर राज्य, न्यायपालिका और सुरक्षा प्रवर्तकों के अधिकार से समझौता किया जाएगा, तो देश में गृहयुद्ध छिड़ जाएगा। 

पाकिस्तान के समाचार चैनल जिओ न्यूज के अनुसार मरियम औरंगजेब ने कहा, "अगर इमरान को कानून का उल्लंघन करने की अनुमति दी गई, तो गिरोह, गुंडे और आतंकवादी हर गली से निकलेंगे और अदालतों और पुलिस पर हमला करेंगे। यदि आप सोचते हैं कि एक 'लाडले' को संरक्षण और  रियायत देने से इस देश में कानून का शासन होगा, तो आप गलत हैं। अदालतें पिछले साल 23 अगस्त से एक व्यक्ति को समन कर रही हैं, लेकिन वह पेश नहीं हुआ और जब अदालत ने उसे गिरफ्तार करने और पेश करने का आदेश दिया, तो उसने अपने अनुयायियों को न्यायपालिका पर हमला करने के लिए उकसाया।"

मरियम ने आगे कहा कि देश के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ था कि किसी अपराधी को अदालत में बुलाया गया हो और उसे अपनी कार से हाजिरी देने की सुविधा प्रदान की गई हो। मरियम इस्लामाबाद हाइकोर्ट का जिक्र कर रही थीं जहां पेशी के दौरान जज ने अनुमति दी थी कि परिसर के अंदर भड़की हिंसा के कारण इमरान खान अपनी कार से उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं। 

मरियम ने कहा कि इमरान खान वह नेता हैं  जिन्होंने लगभग चार साल तक इस देश पर शासन किया। इस दौरान राजनीतिक हिसाब चुकता करने के लिए सभी राजनीतिक विरोधियों को जेल की कोठरी में डाल दिया।  उन्होंने राजनीतिक विरोधियों की बहन-बेटियों को भी नहीं बख्शा और उन्हें अस्पताल के बिस्तर से भी गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान तोशखाना मामले में फंसे हुए हैं। पाकिस्तान में यह मामला अब एक बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन गया है।

Web Title: Pakistan's former Prime Minister Imran Khan is not a politician but a terrorist Maryam Aurangzeb

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे