इमरान खान के वैवाहिक जीवन पर दिखाया कार्यक्रम, टीवी चैनल पर लगा 10 लाख का जुर्माना

By भाषा | Published: April 28, 2019 05:05 AM2019-04-28T05:05:09+5:302019-04-28T05:05:09+5:30

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने ‘चैनल 24 न्यूज’ पर 30 मार्च को प्रसारित कार्यक्रम ‘नजम सेठी के साथ’ में खुलासा किया था कि इमरान और उनकी तीसरी पत्नी के बीच गंभीर मतभेद पैदा हो गए हैं।

Pakistani TV Channel Slapped With Rs 10 Lakh Fine For Airing Show on PM Imran Khan's Marital Life | इमरान खान के वैवाहिक जीवन पर दिखाया कार्यक्रम, टीवी चैनल पर लगा 10 लाख का जुर्माना

इमरान खान के वैवाहिक जीवन पर दिखाया कार्यक्रम, टीवी चैनल पर लगा 10 लाख का जुर्माना

पाकिस्तान में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की नियामक संस्था पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) ने प्रधानमंत्री इमरान खान के वैवाहिक जीवन पर एक कार्यक्रम प्रसारित करने वाले एक निजी टीवी चैनल पर शनिवार को 10 लाख रुपए का जुर्माना लगाया। इस कार्यक्रम में दावा किया गया था कि इमरान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी के रिश्तों में खटास आ गई है।

पेमरा ने चैनल को यह निर्देश भी दिया कि वह प्राइम टाइम में उसी अंदाज में अपने दर्शकों से सात दिनों के भीतर माफी मांगे, जिस अंदाज में उसने आरोपों का प्रसारण किया था। यह कार्यक्रम प्राइम टाइम में ही दिखाया गया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने ‘चैनल 24 न्यूज’ पर 30 मार्च को प्रसारित कार्यक्रम ‘नजम सेठी के साथ’ में खुलासा किया था कि इमरान और उनकी तीसरी पत्नी के बीच गंभीर मतभेद पैदा हो गए हैं।

सेठी ने प्राइम टाइम में प्रसारित किए गए अपने कार्यक्रम में यह दावा भी किया था कि इमरान की पिछली दो शादियों की तरह उनकी तीसरी शादी भी टूट सकती है। इस विवादित कार्यक्रम के प्रसारण के बाद इमरान ने पेमरा की शिकायत परिषद में एक शिकायत दाखिल की थी।

इमरान की शिकायत पर सुनवाई करने के बाद पेमरा ने चैनल को आदेश दिया कि वह सात दिनों के भीतर पेमरा के पक्ष में 10 लाख रुपए का जुर्माना अदा करे। पेमरा ने चैनल और एंकर (सेठी) को यह निर्देश भी दिया कि वह सात दिनों के भीतर प्राइम टाइम के दौरान उसी अंदाज में अपने दर्शकों से माफी मांगे, जिस अंदाज में उसने आरोपों का प्रसारण किया था।

पेमरा ने टीवी चैनल को यह निर्देश भी दिया कि वह चैनल की स्क्रीन पर पट्टियां चलाकर अपने दर्शकों को बताए कि उसने पीएम इमरान खान के बारे में गलत खबर दिखाई थी। नियामक संस्था ने कहा कि चैनल ने यदि उसके आदेशों का पूर्ण या आंशिक रूप से पालन नहीं किया तो ‘नजम सेठी के साथ’ नाम के कार्यक्रम के प्रसारण पर 30 दिनों तक रोक लगी रहेगी।

संस्था ने कहा कि यदि चैनल ने निर्देश नहीं माने तो यह समझा जाएगा कि चैनल जानबूझकर आदेश को धता बता रहा है और इसके बाद लाइसेंस निलंबित करने और रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सेठी के कथित खुलासे के बाद इमरान ने बयान जारी कर कहा था कि वह अपनी पत्नी बुशरा बीबी के साथ खुशी-खुशी रह रहे हैं और अपनी आखिरी सांस तक उनके साथ रहेंगे।

Web Title: Pakistani TV Channel Slapped With Rs 10 Lakh Fine For Airing Show on PM Imran Khan's Marital Life

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे